विवाहिता की हत्या के आरोप में सास,ससुर और पति गिरफ्तार

अमरोहा, 27 जून, उत्तर प्रदेश में अमरोहा जिले के गजरौला क्षेत्र में विवाहिता की हत्या के आरोप में सास ससुर और पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने मंगलवार को बताया कि 25 जून को मोहल्ला गंगानगर निवासी कोमल (24) पत्नी अमित का रक्तरंजित शव मिला था। मृतका की कनपटी में गोली मारी गयी थी। इस मामले में मृतका की मां गीता देवी ने तहरीर दी थी कि उनकी पुत्री के सास ससुर और पति मिल कर अतिरिक्त दहेज़ को लेकर उत्पीड़न करते थे। गोली मारकर बेटी के हत्यारे और कोई नहीं बल्कि उसके सास-ससुर और पति हैं। हत्या दहेज को लेकर की गई।


पुलिस ने तहरीर के आधार पर दहेज़ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतका के पति अमित,सास राधिका तथा ससुर नरेंद्र निवासी मौहल्ला गंगानगर गजरौला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में मृतका की सास राधिका ने पुत्रवधू की हत्या करना क़बूल करते हुए बताया कि उसके बेटे अमित की शादी लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व कोमल के साथ हुई थी। शिक्षा दिल्ली में होने की वजह से वह खुले विचारों की थी जिससे उसकी घर में किसी से नहीं बनती थी। शादी के कुछ दिनों के बाद ही वह अपने पति को साथ लेकर अलग मकान में रहने लगी। वह घरेलू कार्यों में भी रुचि नहीं लेती थी,बेटे को दुखी देखकर पुत्रवधु को रास्ते से हटाने के लिए साज़िश रची थी।


मृतका की सास ने बताया कि रविवार दोपहर को घर में अकेली सो रही पुत्रवधु कोमल के माथे पर उसने तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी और साजिश के तहत घटना को लूट में दर्शाने के लिए आलमारी में रखा सामान ज़मीन पर फैला दिया जिससे पुलिस को लगे कि घर में डकैती पड़ी है। हत्या की घटना को बदमाशों द्वारा अंजाम दिया है। घटना के बाद तमंचे को घर के बाहर बने गटर मे फैंक दिया था। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त 315 बोर तमंचा आरोपी महिला की निशानदेही पर नाले से बरामद कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.