सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी पीसीएस की परीक्षा, डीएम ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

बस्ती । सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 14 मई को यूपीपीसीएस की परीक्षा आयोजित की जा रही है, जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए परीक्षा को शुचितापूर्ण एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों को मोबाइल जमा करने के लिए काउंटर भी बनाये जाय। उन्होने कहा कि परीक्षक के रूप में किसी परीक्षार्थी के रिस्तेदार की ड्यिटी न लगायी जाय। सिटिंग प्लान फुलप्रूफ होना चाहिए।

उन्होने कहा कि 9.30 बजे से प्रातः परीक्षा प्रारम्भ होने से 10 मिनट पहले परीक्षार्थी कक्ष में प्रवेश कर जाय। इसके बाद दूसरी पाली में 2.30 बजे से परीक्षा होगी और परीक्षार्थी को 2.20 बजे के बाद प्रवेश नही दिया जायेंगा। उल्लेखनीय है कि जनपद के 21 विद्यालय में यह परीक्षा आयोजित की जायेंगी। उन्होने बैठक में उपस्थित प्रधानाचार्यो को निर्देशित किया कि परीक्षा के बाद उत्तरपुस्तिका की पैकिंग अच्छे ढंग से कराये। विद्यालय में पेयजल की पूरी व्यवस्था हो तथा ट्वायलेट साफ-सुथरे हो।

जिलाधिकारी ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि निरन्तर भ्रमणशील रहकर साफ-सुथरे ढंग से परीक्षा आयोजित कराये। सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए 07 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गये है। बैठक में एडीएम कमलेश चन्द्र, एएसपी दीपेन्द्रनाथ चौधरी, आयोग के प्रतिनिधि अधिकारी, एसडीएम आनन्द श्रीनेत, डिप्टी कलेक्टर जी.के. झा, मोहन प्रकाश, डा. इन्द्रजीत प्रजापति, प्रधानाचार्या नीलम सिंह, मुस्लिमा खातून, योगेश शुक्ल, डीएस यादव, एसबी सिंह एवं अन्य प्रधानाचार्य गण उपस्थित रहें। News source credit : Internet Media/News Reporter

Leave A Reply

Your email address will not be published.