मप्र से उप्र गई बारातियों से भरी बस और ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत में 05 की मौत

 मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख का मुआवजा देगी मप्र सरकार

भिंड, 07 मई,  मध्य प्रदेश के भिंड से बारात लेकर उत्तर प्रदेश के ग्राम दुतावली गई बस की लौटते समय माधोगढ़ थाना क्षेत्र के भिंड-बंगरा मार्ग पर ट्रक से आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में 05 बारातियों की मौत हो गई, जबकि 24 जख्मी हुए हैं। मरने वालों में तीन लोग उत्तर प्रदेश के और दो मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची माधोगढ़ थाना पुलिस ने सभी घायल बारातियों को माधवगढ़ अस्पताल पहुंचाया। जहां पर तीन लोगों की गंभीर हालत के मद्देनजर हायर सेंटर उरई मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को ट्वीट कर घटना पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को दो- दो लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50- 50 हजार रुपये और सामान्य घायलों को 10- 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी।

पुलिस के अनुसार भिंड की राम श्याम ट्रेवल्स की यात्री बस कृष्णा बस के नाम से भिंड से माधवगढ़ चलती है। शनिवार शाम को बस से थाना रेढर क्षेत्र के गांव मढ़ैला निवासी मूलचंद पाल के दो बेटों प्रमोद और सुनील की बरात रामपुरा थाना क्षेत्र के दुतावली निवासी रामधनी बघेल के घर गई थी। शनिवार रात में बारात चढ़त की रस्में पूरी होने पर अधिकतर बराती घर लौट रहे थे। दोनों दूल्हा और उनके परिजन शादी की बाकी रस्में पूरी करने के लिए वहीं रुक गए थे। यहां से रात में लगभग ढाई बजे बस बरातियों को लेकर मढ़ैला लौट रही थी। इसी दौरान बंगरा-भिंड रोड पर गोपालपुरा पार करते ही बस सामने से आ रहे ट्रक से टकरा कर पलट गई। हादसे में बस की पूरी छत उड़ गई।

दुर्घटना में बस चालक कल्लू पुत्र रामबरन निवासी ग्राम अंतियन का पुरा थाना मिहौना जनपद भिंड, कंडक्टर विकास निवासी ग्राम मेंहदा थाना रौन मध्य प्रदेश, बराती रघुनंदन, कुलदीप एवं शिरोमणि निवासी ग्राम मढ़ेला की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बृजेंद्र, विजय, लालता प्रसाद, वीर सिंह, शिवशंकर, सुंदर, निवासीगण ग्राम मढ़ेला थाना रेंढ़र और कल्लू निवासी लूरी जिला भिंड, अशोक निवासी दबोह (मप्र), शिव सिंह, महिपाल एवं कल्लू निवासीगण मढ़ेला गभीर रूप से घायल हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया, जिनमें से तीन की गंभीर हालत को देखते हुए उरई मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। एसपी जालौन ने बताया कि ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है।  News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.