विपक्ष को एकजुट करने में कामयाब होंगे नीतीश : ललन

पटना 24 अप्रैल,  जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ पूरे विपक्ष को एकजुट करने की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल के सफल होने का भारोसा जताया है।

श्री सिंह ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि श्री कुमार ने विपक्षी एकता पर चर्चा करने के लिए कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्होंने उम्मीद जताई कि वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के श्री कुमार के प्रयासों के बाद विपक्षी दल एकजुट होंगे।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए उन पर निशाना साधा और कहा कि लोग उनसे (नरेंद्र मोदी) उम्मीद खो चुके हैं । अब कोई उनकी बातों पर विश्वास करने को तैयार नहीं है।

श्री सिंह ने इस आशंका को खारिज कर दिया कि कांग्रेस की भागीदारी के बिना भाजपा विरोधी मोर्चे पर सुश्री ममता बनर्जी का रुख राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एकजुट करने में बाधा पैदा करेगा। उन्होंने कहा कि यह निश्चित है कि श्री कुमार के प्रयास रंग लाएंगे और इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि श्री कुमार ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ विपक्षी दलों को एकजुट करने की अपनी मुहिम के तहत सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद श्री कुमार और सुश्री बनर्जी दोनों ने कहा कि उन्होंने विपक्षी एकता पर अच्छी बातचीत की। दोनों नेताओं ने आम आदमी की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रहने और केवल प्रचार में लगे रहने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.