बुलंदशहर में होम ट्यूटर ने की 30 लाख की चोरी

बुलंदशहर 23 फरवरी,  उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर में चीफ फूड सेफ्टी ऑफिसर के घर चोरी की वारदात उन्हीं के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने वाले मास्टर ने की थी। पुलिस ने गुरुवार को घटना का खुलासा करते हुए चोरी किए गए 30 लाख रुपए की धनराशि में से 21 लाख 48 हजार रूपये बरामद कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि 30 अक्टूबर 2022 को चीफ फूड सेफ्टी ऑफिसर मनोज कुमार अपने परिवार समेत छठ पूजा के लिये बुलंदशहर आवास विकास प्रथम स्थित घर में ताला लगा कर परिवार सहित बाहर गए हुए थे। जब वह वापस आऐ तो घर के सेफ (लोकर) में रखे 30 लाख रुपये गायब मिले।

इसकी रिपोर्ट फूड अधिकारी की पत्नी सीमा सिंह ने थाना कोतवाली नगर पर धारा 380 के तहत पंजीकृत करवाई थी। एसएसपी ने बताया कि घटना में उनकी पत्नी ने घर में ट्यूशन पढ़ाने आने वाले टीचर प्रशांत चौधरी पर शक जताया था। प्रशान्त चौधरी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह वर्ष 2017 से उनके दो बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने के लिये घर पर आता था। घर के सभी लोगों से अच्छे संबंध भी बन गए थे तथा उसे पता था कि घर में सामान कहां रखा जाता है पैसे कहां रखे जाते हैं। इसी क्रम में उसने लॉकर की नकली चाबी बनवाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.