रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराकर निजी कंपनी का ट्रेनी विमान क्रैश, पायलट की मौत

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे की जांच के आदेश दिए

रीवा, 06 जनवरी,  मध्यप्रदेश के रीवा जिले में एक निजी प्रशिक्षण कंपनी का विमान गुरुवार की रात मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया। हादसे में विमान में मौजूद एक सीनियर पायलट की मौत हो गई, जबकि प्रशिक्षु पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया। प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद विमान का मलबा चारों तरफ बिखर गया। हादसे में ट्रेनिंग दे रहे सीनियर पायलट कैप्टन विमल कुमार की मौत हो गई, जबकि प्रशिक्षु पायलट सोनू गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें रीवा के मेडिकल कालेज रीवा में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घटना के आसपास के एरिया को सुरक्षित कर आगे की जांच करके सही कारणों का पता लगाया जा रहा है।

एकेडमी के विमान में राजस्थान निवासी सीनियर पायलट कैप्टन विमल कुमार (54) बिहार के पटना निवासी प्रशिक्षु सोनू यादव (22) को ट्रेनिंग दे रहे थे। इसी दौरान चौरहटा थाना क्षेत्र के ग्राम उमरी में गुरुवार रात करीब 11.30 बजे से 12 के बीच विमान मंदिर के गुंबद और बिजली के तारों से टकराकर जोरदार धमाके के साथ विमान क्रैश हो गया। रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि रीवा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां पायलट ट्रेनिंग सेंटर में फाल्कन एविएशन ट्रेनिंग एकेडमी प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग देती है।

कलेक्टर मनोज पुष्प समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। इधर, गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को सुबह मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि तकनीकी टीम मुम्बई से रीवा आ रही है। हादसा क्यों और कैसे हुआ है। इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.