भाजपा शासन में कई गुना मंहगाई बढ़ी: दीपेन्द्र हुड्डा

आदमपुर, 31 अक्टूबर,  हरियाणा से राज्यसभा सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन में देश और प्रदेश में कई गुना महंगाई बढ़ी है, जिसका मध्यम और गरीब तबके के लोगों पर बेहद बुरा असर पड़ा है। श्री हुड्डा ने आज आदमपुर ऑटो मार्केट में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा कि घरेलू गैस की कीमत चार सौ रुपये से बढ़कर 11 सौ रुपये तक पहुंच गई है। जबकि भाजपा सरकार उज्जवला योजना का झूठा राग अलाप रही है।

सांसद हुड्डा ने कहा कि देश में हरियाणा प्रदेश है जहां पर सबसे महंगी बिजली है। प्रदेश की आर्थिक स्थिति इतनी बिगड़ चुकी है कि कर्मचारियों को तनख्वाह देने के लिए पैसे नहीं है। शिक्षकों की कमी को लेकर बच्चे हड़ताल पर बैठे हैं, अनाज मंडी को बचाने के लिए व्यापारी हड़ताल पर बैठे हैं। न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। भ्रष्टाचार स्तर बढ़ गया है जिससे सरकारी कार्यालयों में बगैर पैसे दिए कोई काम नहीं हो रहा। इस सभा को पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, विधायक भारत भूषण बत्रा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता बाबूलाल शर्मा और प्रदीप कुमार सहित कई अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।

उन्हाेंने कहा कि भाजपा सत्ता में आने से पहले वादा कर रही थी काले धन को वापस लाएंगे मगर हुआ यह कि काले धन वाले लोगों को डरा धमाका कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के चलते गरीब लोगों के लिए मनरेगा किसी अति कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई थी। भाजपा सरकार ने उस योजना को भी ग्रहण लगा दिया है।

श्री हुड्डा ने पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई पर चुटकी लेते हुए कहा की उन्होंने अब निजी स्वार्थ के लिए बारंबार पार्टियां बदली। आज वह अपने बेटे को राजनीति में स्थापित करने के लिए कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए हैं जबकि बहाना आदमपुर के विकास का लगा रहे हैं। ताश के पत्तों की तरह पार्टियां बदलने वाले नेता अपना हित कर सकते हैं मगर क्षेत्र का विकास नहीं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कुलदीप बिश्नोई ने सांसद रहते सांसद और विधायक रहते विधानसभा में जुबान नहीं खोली। यही मूल कारण है कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र का विकास नहीं हो पाया यहां की हालत यह है कि सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क कुछ समझ नहीं आ रहा।

उन्होंने आदमपुर के विकास के लिए अपने प्रत्याशी जयप्रकाश को अपना वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव सिर्फ आलमपुर का चुनाव नहीं है बल्कि प्रदेश की भावी राजनीति की नींव रखने में काम आयेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.