यूपीपीबीपीबी 534 कांस्टेबल खेल कोटा भर्ती की लास्ट डेट बढ़ी

 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने 534 कांस्टेबल (खेल कोटा) भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है। यूपी पुलिस की इस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी अब 5 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट पर जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के लिए अब आवेदन की अंतिम तिथि 5 दिन बढ़ाकर 5 नवंबर 2022 कर दी गई है।

यूपीपीबीपीबी की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी सूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के लिए आवेदन 1 अक्टूबर 2022 से 31 अक्टूबर 2022 तक आमंत्रित किए गए थे। अभ्यर्थियों की सहूलियत को देखते हुए भर्ती बोर्ड ने अब 5 नवंबर को शाम 6 बजे तक आवेदन की लास्ट डेट बढ़ा दी है।

यूपीपीआरपीबी ने हाल में अभ्यर्थियों को सहूलियत देते हुए कहा था कि अभ्यर्थी गूगल फॉर्म की बजाए ई-मेल से या हाथो हाथ अपना आवेदन जनपद लखनऊ के बोर्ड कार्यालय के अलावा जनपद गाजियाबाद व जनपद प्रयागराज की रिजर्व पुलिस लाइंस (आदेश कक्ष) में भी अभ्यर्थी हाजिर होकर जमा कर सकते हैं। कार्यालय में उपस्थित होकर आवेदन जमा कराने वालों के आवेदन भी शाम 6 बजे तक लाइन में खड़े सभी अभ्यर्थियों के फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे।

आवेदन योग्यता – 12वीं पास एवं खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन ( खेल संबंधी योग्यता नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।)

आयु सीमा – 18 से 22 वर्ष।

वेतनमान – 5200-20200 ग्रेड पे – 2000

चयन प्रक्रिया – जिनके डॉक्यूमेंट सही पाए जाएंगे उनका स्पोर्ट्स स्किल टेस्ट होगा। 80 अंक इसी टेस्ट के होंगे। 20 अंक खेल के प्रमाणपत्रों के होंगे। 100 नंबर में से मेरिट बनेगी।

आपको बता दें कि कांस्टेबल के 534 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख सकते हैं। इस भर्ती के तहत कांस्टेबल के पद पर 335 पुरुष और 199 महिला समेत कुल 534 कुशल खिलाड़ियों की भर्ती की जानी है।  source : Hindustan times

Leave A Reply

Your email address will not be published.