बरसात से गिरा आवासीय मकान, कोई हताहत नहीं

बस्ती,  18 सितंबर,  । लगातार हो रही बरसात के बाद गांव-कस्बों में समस्या खड़ी हो गई है। कीचड़ से सनी सड़कों पर आवागमन प्रभावित होने के साथ ही सीलन के चलते कच्चे मकान व खपरैल गिर रहे हैं। हालांकि कहीं से कोई हताहत की खबर नहीं है। वहीं खेतों में पानी अधिक लग जाने से गन्ना व सब्जी फसल के नुकसान की आशंका के बीच किसान बचाव में जुट गए हैं।

श्रृंगीनारी संवाद के अनुसार परसरामपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत घूरनपुर गांव में राजेन्द्र प्रसाद कसौधन का आवासीय पक्का मकान अचानक शुक्रवार रात में भरभरा कर गिर गया। मकान में रखा गृहस्थी का सामान खराब हो गया। गनीमत रहा कि मकान में उस वक्त कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था। राजेन्द्र प्रसाद की पत्नी बीमार हैं और इलाज के लिए वाराणसी गए हुए हैं। बच्चों को श्रृंगीनारी में अपने भाई के यहां छोड़े हैं। मकान गिरने की सूचना ग्राम प्रधान प्रेमनाथ ने हल्का लेखपाल इंद्र नारायण को फोन के माध्यम से दी। लेखपाल ने बताया कि जांच की गई है।

रुधौली संवाद के अनुसार लगातार बरसात होने से विभिन्न जगहों पर जलभराव हो गया है। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। नगर पंचायत रुधौली के बस्ती-बांसी हाइवे से मुड़ियार हनुमानगंज मुख्य मार्ग पर जलभराव होने से सांसत है। नाली की सुविधा न होने के कारण बारिश का पानी सड़क पर भरा हुआ है। जल निकासी की व्यवस्था न होने से आवागमन बाधित है।

नगर पंचायत रुधौली के बखिरा रोड पर हरिश्चंद्रनगर कालोनी में जलभराव है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। रानू पाण्डेय, चन्द्रमाणि दूबे ने कहा कि कालोनी मे नाली की सुविधा न होने जलनिकासी व्यवस्था फेल है। कई बार नगर पंचायत में शिकायत की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

भानपुर रोड से सेखुई खुर्द रोड पर भी पानी भरा हुआ है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय रुधौली के परिसर में पानी भरा हुआ है। ब्लाक संसाधन केन्द्र कार्यालय एवं कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय रुधौली में भी पानी भरा है। मुड़ियार चौराहे पर धर्मेंद्र सिंह, रणधीर सिंह, सतीश सिंह, अनिल चौरसिया ने कहा कि नाली की व्यवस्था न होने से सड़क पर जलभराव है। जिससे लोगों को पानी में चलकर आना जाना पड़ रहा है। हनुमानगंज बाजार में रौनाकला मार्ग पर सड़क पर पानी भरा हुआ है। भूषूडी उर्फ रायनगर मार्ग पर भारी जलभराव है। जलनिकासी की व्यवस्था करने व सड़क उच्चीकरण की मांग की है। source : hindustan

Leave A Reply

Your email address will not be published.