पुलिस ने प्रेमी युगल की शादी में धर्म को नहीं बनने दिया बाधक

बहराइच, 10 सितंबर,  उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले में पुलिस ने मजहब की बाधा को एक प्रेमी युगल की शादी की राह में बाधक नहीं बनने दिया और दोनों को थाने में बुलाकर उनकी धूमधाम से शादी करा दी।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि जिले के बौंडी थाना क्षेत्र की एक युवती का प्रेम प्रसंग रामगांव के युवक से चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन प्रेमी के परिवार वालों को धार्मिक विषमता के कारण उनका रिश्ता मंजूर नहीं था। पुलिस ने वर वधू पक्ष के लोगों को थाने में बुलाया और समझा कर दोनों का विवाह करा दिया।

पुलिस के संज्ञान में यह मामला तब आया जब युवती अपने पिता के साथ थाने में तहरीर लेकर पहुंची। उसने बताया कि इखलाक से उसका दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा है, लेकिन प्रेमी के पिता जाकिर को यह रिश्ता मंजूर नहीं है। पुलिस ने वर पक्ष के लोगों को थाने में ही तलब उन्हें बातचीत करने का मौका दिया। पुलिस के समझाने दोनों पक्ष शादी के लिए रजामंद हो गए।

इस पर थानाध्यक्ष गणनाथ प्रसाद ने तत्काल कस्बे से काजी अब्दुल कदीर को बुलवा कर प्रेमी-प्रेमिका का थाने में ही निकाह पढ़वा दिया। इस शादी के गवाह बने पुलिसकर्मियों ने मिलकर दोनो की शादी की अन्य रस्में भी पूरी कर उन्हें विवाहित जोड़े के रूप में थाने से हंसी खुशी विदा किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.