राजस्थान व छतीसगढ़ में वादे पूरे किए, हिमाचल में भी करेंगेः खेड़ा

शिमला 02 सितंबर,  अखिल भारतीय कांग्रेस मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है उसको पूरा भी करती है। श्री खेड़ा ने शुक्रवार को यहां पत्रकार वार्ता में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस जुमलों की पार्टी नहीं है जो कि लोगों से चुनावों के दौरान झूठे वादे कर बाद में खुद ही इसके नेता कह देते हैं कि ये वादे नहीं जुमले थे। कांग्रेस का रिकार्ड रहा है कि जो वादे जनता से किए हैं उनको पूरा भी किया है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले राजस्थान और छतीसगढ़ में चुनावों के दौरान लोगों के किए गए वादों को उनकी पार्टी की सरकारों ने पूरा किया है। इन जगह सरकारें के शपथ लेने के चार घंटों के भीतर ही किसानों के कर्ज माफ करने के वादों को पूरा किया। अन्य वादे भी जनता के पूरे किए हैं, यह पूरा देश जानता है। श्री खेड़ा ने कहा कि हिमाचल में अभी कांग्रेस विपक्ष में है, और ऐसे में उसका फर्ज है कि जयराम सरकार की नाकामयाबियों को उठाया जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और राज्य की भाजपा सरकार ने जनता को लूटा है। बेरोजगारी, मंहगाई से देश और प्रदेश की जनता त्रस्त है। किसानों-बागवानों की हालात भी इस दौरान बदतर हुई है। यही वजह है कि कांग्रेस लोगों के दुख दर्द को समझते हुए उनके लिए काम करेगी। हिमाचल में भी दस गारंटियां लोगों को दी गई हैं। उन्होंने साफ कहा कि ये वादे नहीं, लोगों को कांग्रेस को दी गारंटी है जिनको सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा।

श्री खेड़ा ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकारों को ही काम चारों ओर दिखता है। डा. परमार से लेकर स्व. वीरभद्र सिंह की कांग्रेस सरकारों ने हिमाचल को देश के अग्रणी राज्यों की पंक्ति में खड़ा किया है। भाजपा सरकार ने कोई भी काम नहीं किया।
एक सवाल के जवाब में श्री खेड़ा ने कहा कि हिमाचल में जो भी गारंटी के रूप में वादे किए गए हैं, उनको लेकर व्यापक स्तर पर मंथन किया गया है। अर्थशास्त्रियों के साथ हाईकमान ने इनको लेकर व्यापक विचार विमर्श किया है और इसके बाद ही लोगों से ये वादे किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.