दिल्ली में रोंहिग्याओं को नहीं बसने देंगे : आप

नयी दिल्ली, 17 अगस्त,  आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र सरकार पर दिल्ली में रोंहिग्याओं को बसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली में रोंहिग्याओं को नहीं बसने देगी। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार में मंत्री हरदीप पुरी ने एलान किया है कि मोदी सरकार, रोहिंग्याओं को ईडब्ल्यूएस फ्लैट देकर बसाएगी और सभी सुविधाओं सहित 24 घंटे पुलिस सुरक्षा देगी।

यह पूरे देश और हम दिल्ली वासियों की सुरक्षा के साथ खतरा है। हम दिल्लीवासी तो कम से कम इनको यहां पर नहीं बसने देंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक तरफ कहते हैं कि देश के लोगों की फ्री शिक्षा-स्वास्थ्य के लिए पैसे नहीं हैं। दूसरी तरफ करोड़ों रुपये रोहिंग्याओं पर खर्च करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार के पास अपने देश के लोगों को सुरक्षा देने के लिए कुछ नहीं है। केंद्र शासित जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को मारा जा रहा है।‌ कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं लेकिन रोहिंग्याओं को वोट बनाने के लिए श्री मोदी के मंत्री करोड़ों ख़र्च करेंगे और 24 घंटे सुरक्षा देंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने बांग्लादेश से आए लोगों को सालों तक यहां बसाकर उन्हें अपना वोट बैंक बनाया। उसी तरीके से भाजपा सरकार इन रोहिंग्याओं को बसाकर अपने लिए इस्तेमाल करना चाहती है।‌ श्री हरदीप पुरी के रोहिंग्याओं को बसाने के ऐलान के बाद भाजपा समर्थक भी ग़ुस्से में हैं। भाजपा नेताओं के अनुसार पिछले सालों में रोहिंग्या 40 हजार से बढ़कर पांच लाख हो गए। इससे साफ है कि भाजपा ने देशभर में रोहिंग्या बसाए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने रोहिंग्याओं को देश से बाहर करने को कहा तो भी उन्हें आज तक बाहर नहीं निकाला। भाजपा अपने फायदे के लिए देश की अंदर रोहिंग्या को लेकर आ रही है।

श्री भारद्वाज ने कहा कि मोदी सरकार में वरिष्ठ मंत्री हरदीप पुरी के आज हमने कुछ ट्वीट देखे। जिसके अंदर उन्होंने अपनी खुद की केंद्र सरकार की पीठ थपथपाते हुए लिखा कि देखिए कि कैसे भारत सरकार रोहिंग्याओं को बसाने के लिए फ्लैट का इंतजाम कर रही है। ये लोग रोहिंग्याओं को बसाने के लिए नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के बक्करवाला में रोहिंग्याओं को ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स दे रहे हैं। उसके अंदर सभी सुविधाएं भी दी जाएंगी और 24 घंटे सुरक्षा का इंतजाम रखा जाएगा। एनडीएमसी केंद्र सरकार की है और श्री हरदीप पुरी के मंत्रालय की अधीन आती है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह पूरे देश और हम दिल्ली वासियों की सुरक्षा के साथ खतरा है। हम दिल्ली वासी तो कम से कम इनको यहां पर नहीं बसने देंगे। केंद्र सरकार चाहे कुछ भी कर ले, हम इन्हें यह फ्लैट्स का आवंटन नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा आदेश दिया गया है कि आप इन सब लोगों को बाहर भेजिए, लेकिन इनको नहीं भेजा जा रहा है। केंद्र सरकार ने आठ साल पहले कहा था कि इनको बाहर भेजेंगे लेकिन अब तक इनको बाहर नहीं भेजा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.