होंडा ने लॉन्च की नई स्पोर्टी सी बी300एफ मोटरसाइकिल

नयी दिल्ली 08 अगस्त,  दोपहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया ने आज नई पावरफुल स्पोर्टी और एग्रेसिव- सीबी 300एफ लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 225900 रुपए है।
कंपनी ने कहा कि परफोर्मेन्स और बेजोड़ व्यक्तित्व के तालमेल के साथ ‘इंटरनेशनल बिग-बाईक’ डिज़ाइन के डीएनए को बनाए रखते हुए अब उपभोक्ता इसकी बुकिंग होण्डा बिगविंग शोरूम पर कर सकते हैं।

कंपनी के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ आत्सुशी ओगाता ने कहा, ‘‘भारत में दोपहिया परिवेश में मोटरसाइकिल कैटेगरी में तेज़ी से बदलाव आ रहे हैं। खासतौर पर मिडसाइज़ और इससे उपर वाले सेगमेन्ट के राइडर शानदार परफोर्मेन्स के साथ बहुमुखी और आधुनिक राइड की उम्मीद रखते हैं। गतिशील जीवनशैली की महत्वाकांक्षा के साथ राइडिंग कम्युनिटी बेहतरीन परफोर्मेन्स और बिग बाईक का बेजोड़ अनुभव चाहती है। आज हम होण्डा की फन-मोटरसाइकिल रेंज में नए अध्याय की शुरूआत कर रहे हैं!’’

उन्होंने कहा कि राइडिंग का पावरफुल अनुभव प्रदान करते हुए 293 सीसी ऑयल-कूल्ड 4-वॉल्व एसओएचसी इंजन एग्रेसिव और निर्बाध राइडिंग के साथ लम्बी दूरी की टूरिंग का भी शानदार अनुभव देती है। 10 नए पेटेंट ऐप्लीकेशन्स के साथ सीबी 300एफ अपने आधुनिक इनोवेशन्स, डिज़ाइन और टेक्नोलॉजी के साथ भीड़ में सबसे अलग नज़र आती है।

उन्होंने कहा कि नई तीन रंगों मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक, मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक और स्पोर्ट्स रैड में दो वेरिएन्ट्स-डीलक्स और डीलक्स प्रो में उपलब्ध है। डीलक्स वेरिएन्ट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 2,25,900 रुपए और डीलक्स प्रो की कीमत 2,28,900 रुपए है। श्री ओगाता ने कहा कि नई सीबी 300 एफ सुनिश्चित करती है कि राइड का हर पहलु नियन्त्रण में रहे। ड्यूल चैनल एबीएस परफोमेन्स के साथ उत्कृष्ट सुरक्षा देते हैं, वहीं असिस्ट और स्लिपर क्लच राइड को आरामदायक बनाते हैं ताकि राइडर को थकान न हो। गोल्डन यूएसडी फ्रंट फोर्क कुशनिंग के साथ संचालन को आसान बनाते हैं।

वहीं फ्रंट (276 एमएम) और रियल (220 एमएम) ब्रेक के साथ बेजोड़ ब्रेकिंग पावर राइडर के हाथों में रहती है। 6-स्पीड ट्रांसमिशन अनुकूल गियर रेशो के साथ राइड को सहज बनाते हैं, जिससे शहर में राइड के दौरान बार-बार गियर बदलने की ज़रूरत नहीं रहती। इसके अलावा छठा गियर हाईवे पर राइड को रोचक बना देता है। इसका फुल एलईडी हैडलैम्प और विंकर्स बेहतर विज़िबिलिटी देते हैं, वहीं फुली डिजिटल इंस्ट्रुमेन्ट पैनल सुनिश्चित करते हैं कि राइडर को सटीक जानकारी मिले, ताकि वे सड़क पर पैनी नज़र बनाए रख सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.