खाद्य पदार्थो पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाने के विरोध में अजमेर बंद रहा

अजमेर 16 जुलाई,  राजस्थान का अजमेर आज व्यापार बंद के तहत पूरी तरह से प्रभावित रहकर व्यापारिक गतिविधियां संचालित नहीं कर सका जिससे करोड़ों रुपए का व्यापार प्रभावित हुआ। भारत उद्योग व्यापार मंडल दिल्ली एवं राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ जयपुर के संयुक्त आह्वान पर खाद्य पदार्थों पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाए जाने के केंद्र सरकार के निर्णय के विरोध में राष्ट्र व्यापी बंद के तहत आज अजमेर में भी व्यापार पूरी तरह बंद रहा।

अजमेर हॉल से मर्चेंट एसोसिएशन ने बंद का समर्थन करते हुए अनाज, दाल, दलहन, गुड़, आटा, मैदा, तेल सहित सभी किराना व्यापारी बंद में शामिल हुए। ब्यावर रोड स्थित कृषि मंडी खुली नहीं। आटा, दाल मिले भी बंद रही। यहां तक की लोडिंग अनलोडिंग का कार्य भी नहीं किया गया। अनाज मंडी, पड़ाव, केसरगंज आदि खाद्यान्न व्यापारियों ने अपने व्यापार बंद रख केंद्र सरकार की खाद्यान्न उत्पादों पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाने का विरोध किया। अजमेर व्यापारिक महासंघ ने भी बंद को पूरा समर्थन दिया।

एसोसिएशन के मोहनलाल गर्ग एवं झामनदास ने कहा कि केंद्र सरकार खाद्यान्न चीजों पर जीएसटी बढ़ाकर जनता के साथ अन्याय कर रही है। जनता इसे आज नहीं समझ पा रही लेकिन आने वाले दिनों में हर घर की रसोई की व्यवस्था चरमरा जाएगी। एसोसिएशन की ओर से प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को दिए गए ज्ञापन में खाद्य सामग्री पर लगाए पांच प्रतिशत जीएसटी पर पुनर्विचार कर इसे वापस लिए जाने की मांग की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.