कोविड पॉज़िटिव होने की वजह से इंग्लैंड नहीं जा सके अश्विन

मुम्बई, 21 जून,  भारतीय हरफ़नमौला रविचंद्रन अश्विन कॉविड पॉज़िटिव पाए गए हैं, जिसकी वजह से वह अभी तक इंग्लैंड नहीं जा पाए हैं। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ भारत को एक से पांच जुलाई तक पांचवां टेस्ट खेलना है। भारतीय टीम के बाक़ी सदस्य लीस्टरशायर में ही मौजूद हैं और गेंदबाज़ी कोच पारस म्हांब्रे और बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौड़ के नेतृत्व में अभ्यास कर रहे हैं। दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ ख़त्म होने के बाद राहुल द्रविड़, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर लंदन पहुंच चुके हैं और मंगलवार को लीस्टरशायर के लिए निकलेंगे।


अश्विन अभी क्वारंटीन हैं और सभी प्रोटोकॉल पूरे करने के बाद ही वह टीम के साथ जुड़ पाएंगे। बाक़ी भारतीय टीम के सदस्य 16 जून को इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। अश्विन बाक़ी टीम के सदस्यों के साथ इंग्लैंड नहीं जा सके हैं, क्योंकि वह रवाना होने से पहले कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। हालांकि उम्मीद है कि वह एक जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट से पहले ठीक हो जाएंगे। लेकिन , वह लीस्टरशायर के ख़िलाफ़ होने वाले अभ्यास मैच में नहीं खेल पाएंगे।

वीवीएस लक्ष्मण के निर्देशन में आयरलैंड जाने वाली टीम के सदस्य 23 या 24 जून को डबलिन के लिए निकलेंगे। भारत को आयरलैंड के ख़िलाफ़ 26 और 28 जून को दो टी20 मैच खेलने हैं।

पिछले साल पांच मैचों की सीरीज़ का पांचवां टेस्ट नहीं हो पाया था। इस सीरीज़ में भारत 2-1 से आगे है। यही पांचवां टेस्ट भारत एक जुलाई से खेलेगा, इसके बाद तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.