भाजपा ने निगम के एक हजार सफाई कर्मचारियों से छीना रोजगार : आप

नयी दिल्ली, 06 मई,  आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने दिल्ली में कूड़ा उठाने वाली कंपनियों का अबतक भुगतान नहीं करने के बाद अब निगम के लगभग 1000 सफाई कर्मचारियों से रोजगार छीनने का काम किया है। ‘आप’ के वरिष्ठ नेता दुर्गेश पाठक ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ जब यह कहा गया कि तीनों एमसीडी को एक कर रहे हैं तो पूरी भाजपा ने एक ही बात कही कि अब निगम की सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी। अब एमसीडी में किसी भी प्रकार की वित्तीय समस्या नहीं होगी। लेकिन ऐसा लग रहा है कि एकीकरण के बाद भाजपा दिल्ली वालों को दंड देना चाहती है या तो उनसे बदला ले रही है।”

श्री पाठक ने कहा कि उन्होंने परसो बताया था कि मेट्रो वेस्ट नाम की कंपनी ने करोलबाग के सात वार्डों में कूड़ा उठाना बंद कर दिया। उन्होंने कहा,“इसी प्रकार कल ए.जी इनवायरो नाम की कंपनी ने कहा कि उसका भुगतान नहीं होगा तो वह कूड़ा नहीं उठाएगी। अब मेट्रो वेस्ट कंपनी ने ईस्ट एमसीडी में आने वाले नॉर्थ ईस्ट लोकसभा क्षेत्र में एलान किया है कि एक हफ्ते के अंदर वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम से भी कूड़ा उठाना बंद कर देगी। स्थिति यह हो गई है कि यदि 15 दिनों के अंदर भुगतान नहीं किए गए तो पूरी दिल्ली में सिर्फ और सिर्फ कूड़ा नज़र आएगा।”

उन्होंने कहा ,“ भाजपा सबसे खतरनाक काम यह कर रही है कि उसने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का काम शुरू कर दिया है। उत्तर दिल्ली नगर निगम में कॉन्ट्रैक्ट वाले 250 हाउस कीपिंग कर्मचारी, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में 100 डाटा एंट्री ऑपरेटर और पूर्वी निगम के मुख्यालय के पूरे स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया।

श्री पाठक ने कहा,“ हम भाजपा से कहना चाहते हैं कि आपने दिल्ली में कूड़ा उठाने की व्यवस्था को पूरी तरह खराब कर दिया है। आपसे कुछ संभल नहीं रहा है। स्थिति यह है कि पूरी दिल्ली कूड़ा घर में बदलती जा रही है। भाजपा की केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि इस मामले पर ध्यान दें। आपसे हाथ जोड़कर विनती करते हैं कि सभी कंपनियों का सारा लंबित भुगतान जल्द से जल्द कराएं जिससे कूड़ा उठना शुरू हो। साथ ही हम विनती करते हैं कि कर्मचारियों को नौकरी से न निकाला जाए।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.