मणिपुर को 3-0 से हराकर पश्चिम बंगाल संतोष ट्रॉफी के फाइनल में

मलप्पुरम, 30 मार्च, (वार्ता) पश्चिम बंगाल ने केरल में मल्लापुरम के मंजेरी पय्यनाड स्टेडियम में शुक्रवार को मणिपुर को दूसरे सेमीफाइनल में 3-0 से हराकर हीरो 75वीं संतोष ट्रॉफी राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत के साथ बंगाल ने 46 वीं बार फ़ाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला मेजबान केरल से सोमवार को होगा। बंगाल खिताबी मुकाबले में अपने 32 संतोष ट्रॉफी खिताबों में वृद्धि करना चाहेगा।

बंगाल के कोच रंजन भट्टाचार्य ने खेल से पहले कहा था कि उन्होंने अपने लड़कों को साधारण खेल खेलने और आक्रामकता पर जाने से पहले पहले विपक्षी टीम का निरिक्षण करने का निर्देश दिया था, लेकिन उनके बताए के मुताबिक ये बिल्कुल उलट हुआ और खिलाड़ियो ने दूसरे ही मिनट में केरल पर बढ़त बना ली।

सुजित सिंह ने गेंद को दूर से ही मार कर अपनी किस्मत आजमाई और गेंद गोल कीपर अंगोमजम्बम चिंगखेई मैतेई के दाहिने तरफ ठीक उसके सामने गिरी और उन्हें छकाते हुए गेंद नेट के पिछले हिस्से में जा लगी।

मणिपुर के खिलाड़ी शुरुआती खेल में ही घबरा गए थे और उनकी लगातार गलतियों से यह दिख रहा था कि वह नर्वस हो गए हैं। सातवें मिनट में कीपर मैतेई और खिलाड़ियों के लिए यह और खराब होता गया। बंगाल ने दो और गोल दागे और मैच 3-0 से अपने पक्ष में कर लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.