सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों को सफल नहीं होने दिया जाएगा : राठौड़

अजमेर 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धमेंद्र राठौड़ ने कहा है कि राजस्थान में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है जिसे किसी सूरत में सफल नहीं होने दिया जाएगा। श्री राठौड़ ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार को गिराने के षड्यंत्र में नाकाम होने के बाद भारतीय जनता पार्टी सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने ट्विटर पर ट्वीट कर भविष्यवाणी की कि भाजपा का राज आते ही कोई भी दंगा अथवा उपद्रव नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि पूनिया का यह ट्वीट यह जाहिर करता है कि पर्दे के पीछे कौन लोग हैं। सांप्रदायिक तनाव को पैदा कर आम जनता का ध्यान महंगाई, बेरोजगारी व भुखमरी से भटकाने का असफल प्रयास है। श्री राठौड़ ने कहा कि धर्म एवं जाति की राजनीति कर देश व प्रदेश में भय व तनाव का माहौल पैदा किया जा रहा है। युवा बेरोजगारों को रोजगार देने के बजाय धार्मिक, उत्पाती व धार्मिक उन्मादी बनाया जा रहा है।
उन्होंने प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी से भी विधानसभा में गलत बयानबाजी के लिए माफी मांगने की बात कही। उन्होंने बताया कि देवनानी ने अजमेर शहर के पहाड़ी क्षेत्र में अवैध बस्तियों को हटाने की मांग की थी जबकि राज्य सरकार सरकारी भूमि पर बनी कच्ची बस्तियों में गरीबों को आशियाना देने के लिए प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे जारी कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.