जमेश्दपुर में विश्व कप की तैयारियों में जुटी भारत अंडर 17 महिला टीम

जमशेदपुर, 07 फरवरी,  भारतीय अंडर -17 महिला टीम वर्तमान में जमशेदपुर में फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2022 की तैयारी में जुटी हुई है। फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 भारत में 11से 30 अक्टूबर 2022 के बीच खेला जाएगा। कुल 35 लड़कियां वर्तमान में जमशेदपुर में शिविर में हैं और कई लड़कियां कोच की अनुमति का इंतजार कर रही हैं। कैंप के लिए बुलाई गई 35 लड़कियों में शिल्की देवी भी शामिल हैं, जो एएफसी महिला एशियाई कप 2022 के लिए सीनियर राष्ट्रीय महिला टीम का हिस्सा हैं।

इसके अलावा अस्तम उरांव, नीतू लिंडा और लिंडा कॉम एसएएफएफ अंडर19 महिला चैम्पियनशिप 2021 का हिस्सा थीं, जो दिसंबर, 2021 में बांग्लादेश में आयोजित की गई थी। लड़कियां वर्तमान में सुरेन छेत्री के अधीन प्रशिक्षण ले रही हैं, जबकि हेड कोच थॉमस डेनरबी और सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस जल्द ही उनके साथ जुड़ेंगे। एलेक्स जो स्काउटिंग (तलाश) प्रक्रिया के प्रभारी भी थे, उन्होंने कहा, “स्काउटिंग का हिस्सा सबसे कठिन था। यह एक अनुभव था। स्काउटिंग एक सतत प्रक्रिया है और हम भविष्य के लिए एक टीम बनाने के लिए काम कर रहे हैं।”
उल्लेखनीय है कि झारखंड सरकार के सहयोग से जमशेदपुर में कैंप लगाया गया है. इससे पहले सीनियर राष्ट्रीय महिला टीम ने भी एएफसी महिला एशियाई कप 2022 से पहले जमशेदपुर में कई महीनों तक डेरा डाला था। इस दौरान राज्य सरकार की ओर से मदद दी गई थी।
एलेक्स ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं और झारखंड सरकार को हमारी मेजबानी के लिए धन्यवाद देता हूं। वह भारतीय फुटबॉल के कट्टर समर्थक रहे हैं और उन्होंने हम सभी के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान किया है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.