सिडनी में होने वाले 2022 एटीपी कप के लिए सर्बिया की टीम में शामिल जोकोविच

सिडनी, 07 दिसंबर, दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को सिडनी में अगले साल जनवरी में होने वाले सीजन-ओपनिंग मेन्स एटीपी कप के लिए सर्बिया की टीम में शामिल किया गया है। जोकोविच को इसके बाद जनवरी में ही मेलबोर्न में होने ऑस्ट्रेलिया ओपन 2022 टूर्नामेंट में भाग लेना है, हालांकि उन्होंने अभी तक कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगवाए हैं, जबकि टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा टूर्नामेंट में भाग लेने वाले खिलाड़ियों व अन्य स्टाफ के लिए यह अनिवार्य रखा गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन सहित मेलबोर्न पार्क में रिकॉर्ड नौ खिताब जीतने वाले जोकोविच ने बार-बार यह खुलासा करने से इनकार कर दिया है कि उन्हें कोरोना वैक्सीन लगी है या नहीं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन टूर्नामेंट के आयोजक टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि सभी खिलाड़ियों को मेलबोर्न में प्रतिस्पर्धा में भाग लेनेे के लिए वैक्सीन लगवानी होगी।

समझा जाता है कि न्यू साउथ वेल्स राज्य की राजधानी सिडनी में बिना टीकाकरण के खेलने के लिए राज्य सरकार को जोकोविच को छूट देने के लिए आवेदन करना होगा, जबकि जोकोविच को यहां पहुंचने पर 14 दिनों के अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा। यही विकल्प ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों के लिए भी खुला है, लेकिन विक्टोरिया की सरकार, जिसकी राजधानी मेलबर्न है, ने कहा है कि वह जोकोविच को छूट देने के लिए आवेदन नहीं करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.