गाजियाबाद में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

तहखाने में चल रही थी फैक्ट्री

गाजियाबाद, 04 सितंबर, । गाजियाबाद के मुरादनगर में पुलिस ने अवैध हथियारों की एक फैक्ट्री का खुलासा किया है। ये फैक्ट्री एक तहखाने में चलाई जा रही थी। जहां केवल और केवल एक सुरंग के माध्यम से पहुंचा जा सकता था। पुलिस ने इस खुफिया रास्ते का पता लगाकर वहां हथियार बना रहे पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और वहां से अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

मुरादनगर इलाके में भट्टा नंबर 5 के पास कुछ खेत हैं। इन्हीं खेतों में यह मकान बनाया हुआ था। लंबे समय से पश्चिमी यूपी में पुलिस को सूचना मिल रही थी कि अवैध हथियारों की सप्लाई हो रही है, लेकिन पुलिस उस ठिकाने तक नहीं पहुंच पा रही थी, जहां यह अवैध हथियार बनाए जा रहे थे।

बाहर से देखने पर यह मकान सामान्य से लगता था, लेकिन मकान के भीतर जब पुलिस गई तो शुरू में कुछ पता नहीं चला। ध्यान से देखने पर पुलिस को दूसरे दरवाजा का पता चला जोकि दीवार की खिड़की जैसा दिखाई दे रहा था। उसी दरवाजे को खोलने पर तहखाना मिला। इसी के फर्श के नीचे से रास्ता सुरंग में जाता था। पुलिस इसी के रास्ते तहखाने तक पहुंची।

पुलिस ने यहां मौजूद तीन आरोपियों समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद हुए हैं। यह हथियार इसी तहखाने में बनाये जा रहे थे। इन हथियारों और तहखाने को जाने वाली सुरंग को देखकर हर कोई हैरान है।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है जो एक आरोपी की पत्नी है। वहीं मुख्य आरोपी इस मामले में फरार है, जो मेरठ का रहने वाला है। वह लंबे समय से हथियार बनाने का ही काम कर रहा था। मुख्य आरोपी जहीरूद्दीन कभी-कभी फैक्ट्री पर आता था। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

पता चला है कि जब भी क्रिमिनल के बीच हथियारों की डिमांड बढ़ती थी तो इसी फैक्ट्री से सप्लाई होती थी। तहखाने, सुरंग और ऑनडिमांड अवैध हथियारों के इस गैंग के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने बड़ी राहत की सांस ली है। इससे यह भी पता चलता है कि चुनाव से पहले अवैध हथियारों का धंधा किस तरह से फलता फूलता जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.