बारिश से दिल्ली की कई सड़कें लबालब, भयंकर जाम, घंटों रेंगते रहे वाहन

नई दिल्ली, 31 अगस्त। राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह से हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर सड़कों पर पानी भर गया। इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल काम पर जाने के समय के दौरान सुबह से बारिश होनी शुरू हो गई थी। जिससे सड़कों पर जलभराव हो गया तो कई जगहों पर लंबा जाम लग गया। सड़कों पर जलभराव के कारण काफी संख्या में वाहन पानी में फंसकर बंद भी हो गए। भारी बारिश के बाद निचले इलाकों में रहने लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश का पानी दिल्ली स्थित प्रेस क्लब आॅफ इंडिया में भी घुस गया।

खासकर दोपहिया वाहन चालकों को जलभराव में खासी दिक्कत हुई। पानी फंसने के चलते कई दुपहिया वाहन चालकों की बाइक और स्कूटी बंद हो गई। उसे किसी तरह हाथ में लेकर सड़क पर लगे पानी को पार करना पड़ा। लोगों के अपने काम पर निकलने के कारण पीक आवर में तो जाम का आलम यह था कि घंटों सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। इस कारण लोगों को अपने काम पर पहुंचने में घंटों देरी भी हुई। बारिश होने के कुछ देर बाद ही राजधानी के मथुरा रोड पर पानी लगने से ट्रैफिक जाम की नौबत आ गई। वहीं, सरिता विहार, दिल्ली कैंट व आसपास के इलाके समेत कई जगह लोगों को जलभराव की वजह से लोगों को परेशान होना पड़ा। बारिश के कारण दिल्ली में एनएच-9 पर काफी देर तक जाम लगा रहा। धौलाकुआ, मथुरा रोड, मोती बाग, विकास मार्ग, रिंग रोड, रोहतक रोड और प्रगति मैदान सहित आसपाउस के दर्जनों इलाकों में तो कई किलोमीटर तक जाम देखने को मिला।

वहीं एम्स फ्लाईओवर के नीचे पानी के भर जाने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, संगम विहार, किराड़ी सहित कई स्थानों पर आवाजाही पर बुरा असर पड़ा। जलजमाव के कारण वाहन रेंगते नजर आए। वहीं दक्षिण-पश्चिम व पश्चिमी दक्षिणी दिल्ली के जफरपुर, द्वारका, पालम, आयानगर, डेरामंडी इलाके में और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के चलते जाम की स्थिति बन गई। बारिश के चलते लगे जाम के कारण तिलक ब्रिज से लेकर कनॉट प्लेस तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। सीपी मे गोलचक्कर के जाम होने का असर मंदिर मार्ग, कालीबाड़ी मार्ग गोल मार्केट, उधर पहाड़गंज, करोल बाग, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन रोड व आसपास के इलाके में पड़ा। इन इलाकों में तो बारिश के कारण यातायात व्यवस्था एकदम से चरमरा गई थी। ट्रैफिक पुलिस के जवानों को यातायात सामान्य बनाने के लिए घंटों मशक्कत करनी पड़ी, तब जाकर वाहनों की लंबी कतार खत्म हो सकी।

इतना ही नहीं जाम का असर आईटीओ से लेकर यमुनापार के विभिन्न इलाकों पर भी पड़ा। जाम का असर आईटीओ से लेकर विकास मार्ग पर देखने को मिला। विकास मार्ग जाम हो जाने के कारण लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, जगतपुरी, शाहदरा, सीमापुरी, इधर आनंद विहार, गाजीपुर, पांडव नगर, मदर डेयरी व आसपास के इलाके में जाम लग गया। जाम के कारण इन इलाकों में करीब एक से डेढ़ घंटे तक सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लगी थी।
वहीं दिल्ली के प्रगति मैदान की सड़क पूरी तरह से बारिश के पानी में डूब गई। चूंकि इलाके में कंस्ट्रक्शन साइट है, इसलिए यहां के हालात और भी बदतर हो गए। वैसे राजधानी के जिन अन्य इलाकों में भी हालात ज्यादा बदतर हुए, उनमें कंस्ट्रक्शन साइट और आसपास के इलाके शामिल हैं। इसके अलावा जीटीके डिपो के पास जलभराव हुआ तो वहीं मथुरा रोड, आउटर रिंग रोड, महरौली-बदरपुर रोड पर और आश्रम चौक पर भी सड़कों पर कुछ देर तक पानी जाम रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.