बिना विकास कार्य कराए ही प्रधान और सेक्रेट्री ने निकाले सरकारी धन

बहराइच ब्लॉक के रिसिया क्षेत्र के गांव भोपतपुर के ग्रामीणें ने प्रधान पर लगाया आरोप

संवाददाता
बहराईच, 22 नवम्बर, बहराइच के रिसिया ब्लाक के क्षेत्र के.गांव पंचायत भोपतपुर मे ग्रामीण ने बताया कि 2021मे नई पंचायत के गठन के बाद प्रधान मुजीबुर्रहमान उर्फ ईदुल व सिक्रेट्री द्वारा बिना कोई कार्य कराये पूराना काम को नया दिखा कर धनराशि निकाल लिया गया है जिसके सम्बन्ध मे ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से जांच कराने की मांग की है,,ग्रामीणों ने गंम्भीर आरोप ग्राम प्रधान व सचिव पर सरकारी धन को निकाल कर बन्दर बांट कर लिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि  जिन जाब कार्ड धारकों के नामों से पैसा निकाला गया है वह महिलाएं पर्दानशीन महिलाएं हैं जो.घर से बाहर नहीं निकलती हैं आखिर कैसे सरकार की नियमों को अन्देखी करने मे माहिर हैं ग्राम पंचायत अधिकारी. ग्रामीणों ने यह भी बताया है कि दिनांक 14/7/2022 के कार्य में बिभिन्न जाब कार्ड धारकों के नाम मनरेगा मजदूरी निकाली गई है जब कि उक्त बाउंड्री वाल बना ही नहीं है फर्जी तरीके से पैसा निकाला गया है।

    ग्रामीणों ने यह भी बताया है कि पांचवा बित्त के तहत। बाउचर दिनांक26/06/2022 के द्वारा बाउचर न पांचवा एफ.पटी.सी.22–23 .4के तहत मु.49324/रू का भुगतान ट्रेनिग कम्पनी को.भुगतान किया गया है जबकि इस कार्य का पता ही नहीं है ऐसा ग्रामीणों के द्वारा बताया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.