मुंबई के 7 रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने का प्रस्ताव विधान परिषद में मंजूर

मुंबई, 09 जुलाई । महाराष्ट्र विधान परिषद् में मंगलवार को मुंबई के सात रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने के प्रस्ताव को एकमत से मंजूरी दे दी गई। इस प्रस्ताव को केंद्र सरकार की मंजूरी के बाद इन सातों रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जा सकेंगे।

मंत्री दादा भूसे ने मंगलवार को विधान परिषद में मुंबई के सात रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इनमें सेंट्रल रेलवे के 2, वेस्टर्न रेलवे के 2 और हार्बर रेलवे के 3 स्टेशनों के नाम शामिल हैं। इस प्रस्ताव को विधान परिषद की उप सभापति नीलम गोरहे ने विधान परिषद सभागृह में मंजूरी के लिए रखा। सभी सदस्यों ने इस प्रस्ताव पर अपनी सहमति व्यक्त की। प्रस्ताव को विधान परिषद् में मंजूरी मिल जाने के बाद अब इसे मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा।

इस प्रस्ताव में मध्य रेलवे पर करी रोड रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर लालबाग और सैंडहर्स्ट रोड रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर डोंगरी करना प्रस्तावित है। पश्चिम रेलवे पर मरीन लाइन्स रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर मुंबादेवी और चर्नी रोड रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर गिरगांव रेलवे स्टेशन किया जाना प्रस्तावित है। हार्बर रेलवे लाइन पर कॉटन ग्रीन रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर कालाचौकी, डॉकयार्ड रोड रेलवे स्टेशन का नाम मझगांव और किंग्स सर्कल रेलवे स्टेशन का नाम तीर्थंकर पार्श्वनाथ रेलवे स्टेशन किया जाना प्रस्तावित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.