राहुल गांधी ने मणिपुर की राज्यपाल से की मुलाकात

इंफाल, 08 जुलाई। सांसद तथा लोकसभा में प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उईके से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान राज्य के मुख्य सचिव विनीत जोशी और सुरक्षा सलाहकार कुलदीप सिंह की मौजूद रहे। इस मुलाकात में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह, केशम मेघचंद्र और गाइखंगम भी शामिल थे।


अपनी यात्रा के दौरान आज राहुल गांधी ने राज्य के जिरीबाम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मोइरांग के फुबाला और चुराचांदपुर जिले के तुइबोंग गांव में राहत शिविर का दौरा किया। इस दौरे में उन्होंने जातीय हिंसा से प्रभावित शिविरों में रह रहे लोगों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने इंफाल में बाढ़ प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की।
उल्लेखनीय है कि आज सुबह राहुल गांधी नई दिल्ली से विशेष विमान से सिलचर के कुंभीरग्राम हवाई अड्डे पर उतरे। वहां से सड़क मार्ग से वह मणिपुर के जिरीबाम तक पहुंचे। रास्ते में उन्होंने कछार जिले के लखीपुर फुलराताल स्थित बाढ़ राहत शिविर का दौरा किया। जिरीबाम से विशेष विमान के जरिए राहुल गांधी इंफाल के बीर टिकेंद्रजीत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे।

राहुल गांधी के दौरे को लेकर मणिपुर भारतीय जनता पार्टी ने सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी मणिपुर की स्थिति को लेकर शुरू से ही राजनीति करते रहे हैं। भाजपा ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी से गंभीरता की उम्मीद भी नहीं की जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.