भाजपा सरकार में किसानों के साथ हो रहा अन्याय : अखिलेश यादव

लखनऊ, 05 जुलाई । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा डॉ0 राममनोहर लोहिया और चौधरी चरण सिंह के सिद्धांत और विचारों तथा नेताजी मुलायम सिंह यादव के संघर्ष और उनके बताए रास्ते पर चलती आ रही है। डॉ0 राममनोहर लोहिया और चौधरी चरण सिंह की प्राथमिकता में ग्रामीण विकास के साथ किसान और गांव की खेती रही है। सपा की प्राथमिकता में हमेशा किसान ही रहे हैं। जब तक किसानों की सरकार नहीं बनेगी तक तब किसानों का भला नहीं हो सकता है।

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सपा मुख्यालय में भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात के बाद सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में प्रत्येक स्तर पर किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। भाजपा सरकार ने किसानों की फसलों की बिक्री हेतु मंडी नहीं बनायी। किसानों को उनकी फसलों का वाजिब मूल्य न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) नहीं दिया जबकि फसलों के उत्पादन की लागत बढ़ती जा रही है। कीटनाशक दवाओं और खादों के दाम लगातार महंगे हो रहे है। गांवों में पर्याप्त विद्युत आपूर्ति न होने के कारण धान की रोपाई समय से नहीं हो पा रही है।

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने अखिलेश यादव को लोकसभा के चुनाव में भारी जीत और देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनने के लिए बधाई दी और कहा कि भविष्य में किसानों को आपसे बहुत आशाएं है। किसान नेताओं ने याद किया कि समाजवादी सरकार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों के हित में कई योजनाएं लागू की थी। सपा की सरकार में ग्रामीण विकास और गांव -खेती की उन्नति के लिए बजट का 75 प्रतिशत धनराशि का प्रावधान किया गया था।

उन्होंने उम्मीद जताई कि लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद देश के किसानों की आवाज उठायेंगे। आगामी 2027 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

किसान यूनियन के प्रतिनिधिमण्डल ने लोकसभा में किसानों के मसले जैसे मुफ्त बिजली, गन्ना, भुगतान, कर्जमाफी, मजबूती से उठाने के लिए अखिलेश यादव जी का धन्यवाद दिया और कहा कि देश का किसान अब उनकी ओर ही देख रहा है।

किसान यूनियन के प्रतिनिधिमण्डल में प्रधान नूरा बालियान मुजफ्फरनगर, चौधरी शाहिद बालियान मण्डल उपाध्यक्ष मुजफ्फरनगर, हसीब अहमद प्रदेश महासचिव मुरादाबाद, जुबैद आलम मंडल सचिव रामपुर, जसवीर सिंह रंधावा जिला उपाध्यक्ष रामपुर, मोहम्मद मुस्तकीम रामपुर, मोहसिन रजा रामपुर तथा जयप्रकाश यादव रामपुर आदि शामिल थे। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.