सड़क की दशा काफी खराब होने से ग्रामीणों में है रोष,चौड़ीकरण व सुंदरीकरण करवाने की मांग

रूधौली,बस्ती। अंतरराष्ट्रीय लुंबिनी दुद्धी मार्ग पर स्थित अन्देउरा चौराहे से पूर्व विकासखंड रुधौली के ग्राम पंचायत मल्हवार,मदरहना, चौथिया, भीटा,तिघरा, तिघरी सहित दर्जनों गांवों को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति बद से बदतर हो जाने के कारण आए दिन लोग चोटिल हो रहे हैं। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने आइजीआरएस, ट्विटर एक्स सहित अन्य प्लेटफार्मो पर करने के बाद भी किसी भी जनप्रतिनिधि द्वारा ध्यान न देने से ग्रामीणों में रोस है।

आपको बताते चलें वर्ष 2017 के पूर्व यह सड़क लगभग 10 किलोमीटर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनवाया गया था और सब कुछ सामान्य तरीके से चल रहा था लेकिन कई वर्ष भी जाने के बाद इस सड़क पर ना तो मरम्मत और ना ही सुंदरीकरण हुआ जिससे कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन जाने से आए दिन लोग चोटिल होते रहते हैं। परेशान होकर लोगों ने कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकिन सुनवाई न होने से थक हार कर मीडिया का सहारा लिए और सड़क के सुंदरीकरण व चौड़ीकरण की मांग की है। अभी कुछ दिन बाद लोकसभा चुनाव भी होना है और इस सड़क पर प्राथमिक एवं जूनियर विद्यालय भी है जहां पर कई गांव के बच्चे पठन-पाठन हेतु आते भी हैं लोकसभा चुनाव में बूथ के रूप में भी इसका चयन हुआ है लेकिन मूलभूत सुविधाओं के अभाव में यहां के लोगों का जीना मुहाल हो गया। यहां पर ग्राम प्रधान अब्दुल करीम, दीपक,उमेश, जगनंदन,रामशंकर, सहित अन्य लोग भी उच्च अधिकारियों से शिकायत कर सड़क का सुंदरकरण व चौड़ीकरण की करने की मांग की है।
पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता मनीष चतुर्वेदी से इस सड़क के संबंध में जब जानकारी लेकर तो पता चला कि इस सड़क का एस्टीमेट शासन को भेजा गया है चुनाव बाद स्वीकृति मिलने पर जल्द ही सड़क का सुंदरीकरण व चौड़ीकरण कराया जाएगा।

नाराज ग्रामीणों ने मीडिया टीम को बताया कि यहां के जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के चलते अभी तक निर्माण व सुंदरीकरण नहीं हो पाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.