दिल्ली में नाबालिक लड़की की हत्या का एनसीडब्ल्यू ने लिया संज्ञान, गठित की जांच कमेटी

नई दिल्ली, 29 मई ,  राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार को दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 वर्षीय लड़की की निर्मम हत्या का संज्ञान लेते हुए दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही समयबद्ध जांच के लिये पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है।

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस घटना के बाबत निष्पक्ष और समयबद्ध जांच करने के साथ-साथ आरोपित की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है।

आयोग ने मामले की जांच के लिए सदस्य डेलिना खोंगडुप की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का भी गठन किया है। टीम पीड़िता के परिवार से मिलने जाएगी और आगे की पूछताछ के लिए संबंधित पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेगी। आयोग ने इस मामले में आरोपियत को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के शाहबाद डेयरी स्थित बी-ब्लॉक में रविवार रात नाबालिग लड़की की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई, जिसका दिल दहला देने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज में एक युवक नाबालिग पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला करता दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं, बल्कि चाकू से कई वार करने के बावजूद उसका मन नहीं भरा, तो उसने लड़की के सिर पर पत्थर से वार करता दिख रहा है। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.