नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना टेनिस के लिये ‘बड़ा’ झटका होगा : फेडरर

मियामी, 08 मई,  स्विट्ज़रलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन के लिये राफेल नडाल के ठीक होने की उम्मीद जताते हुए कहा है कि अगर 14 बार के रोलां गैरो चैंपियन इस साल टूर्नामेंट से अनुपस्थित रहे तो यह टेनिस के लिए एक “बड़ा” झटका होगा।

नडाल जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दौरान लगी कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और उन्हें डर है कि वह उस टूर्नामेंट से बाहर रह सकते हैं जहां उन्हें सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। वह पिछले हफ्ते खेले गये मैड्रिड ओपन और इस हफ्ते खेले जा रहे इटालियन ओपन से भी बाहर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे उनके ठीक होने और वापस लौटने की अब भी उम्मीद है, मैंने देखा है कि वह रोम (इटालियन ओपन) से बाहर हो गये हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।’

पिछले साल टेनिस से संन्यास लेने वाले फेडरर ने कहा, “जाहिर है, नोवाक (जोकोविच) इतना नहीं खेल रहे हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह भी मजबूत होंगे और फिर सभी युवा भी आगे आएंगे।”

अपने सुसज्जित करियर में 20 ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीतने वाले फेडरर ने रविवार को स्काई स्पोर्ट्स से कहा, “यह बेहद बुरा होगा, अगर राफा नहीं होंगे तो टेनिस के खेल के लिये स्थिति कठिन होगी।”

उल्लेखनीय है कि नडाल 2005 में फ्रेंच ओपन जीतने के बाद से टूर्नामेंट में हर साल हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने अपने 22 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से 14 इसी आयोजन में जीते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.