भाजपा सांसद संध्या राय ने ग्वालियर इटावा के मध्य नई रेल सेवा केंद्र के रूम में मेमू पेसेजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

सांसद श्रीमती राय ने प्राणाही एकीकृतका शुभारंभ किया

अमृत योजना के माध्यम से स्टेशन को विशेष विकास की योजनाओं से आत्मनिर्भर बनाया जाएगा संध्या राय

भिण्ड।भारतीय जनता पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भिंड दतिया सांसद आदरणीय संध्या राय भिंड रेलवे स्टेशन को मिली विशेष सौगात मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इटावा के लिए भव्य आयोजन के साथ रवाना किया। उत्तर मध्य रेलवे झांसी मंडल ग्वालियर इटावा के मध्य नई रेल सेवा रूप में गाड़ी नंबर 0 189 10 18 92 ग्वालियर इटावा मेमू एवं भिंड स्टेशन पर .एकीकृत सूचना प्राणाली का लोकार्पण किया।

सांसद संध्या राय ने कहा कि अमृत योजना के माध्यम से स्टेशन पर विशेष विकास योजनाओं के माध्यम से आत्मनिर्भर विकास की मुख्य धारा से जुड़ेंगे । उन्होंने कहा की जनता बराबर यह मांग कर रही है की भिंड से भोपाल और दिल्ली तक के बीच भी नई रेल चलाई जाए इसके लिए उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि बहुत जल्दी ही नई रेलगाड़ियां भिंड को और मिलेंगे जनता को यात्रा करने में कोई दिक्कत नहीं होगी और व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा और सीधा लाभ दिल्ली राजधानी और मध्य प्रदेश राजधानी से हमारा भिंड स्टेशन जुड़ेगा।

पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भदोरिया ने कहा की संध्या राय जी के अथक प्रयासों से भिंड स्टेशन पर यह गाड़ी चलाई गई है इससे यात्रियों को कई सुविधाएं प्रदान की गई इसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ रमेश दुबे ने कहा कि भिंड इटावा रेलवे लाइन की नीव श्रीमंत माधवराव सिंधिया ने रखी थी उनका सपना था कि भिंड को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जाए इस योजना को आगे बढ़ाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई कि सरकार ने भी इस योजना को आगे बढ़ाने का काम किया है और संध्या राय बराबर केंद्रीय रेल मंत्री के प्रयास क्या है। भिंड को स्टेशन अमृत योजना के माध्यम से विकासशील बनाकर जोड़ा जाए। इस अवसर पर झांसी मंडल के डीआरएम ने रेल योजनाओं पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर पूर्व विधायक शिव शंकर समाधिया, जिला संगठन के प्रभारी जयप्रकाश राजौरिया, पूर्व जिला अध्यक्ष अवधेश सिंह कुशवाह एडवोकेट केशव सिंह भदौरिया रेलवे सलाहकार बोर्ड के सदस्य संजीव कांकर पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राणा जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कामना सिंह भदौरिया, वरिष्ठ अभिभाषक राममिलन शर्मा एडवोकेट वरिष्ठ अभिभाषक मायाराम शर्मा आरबी सिंह बघेल एडवोकेट पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष ममता भदौरिया पूर्व जिला महामंत्री राम प्रकाश तिवारी महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष आभा जैन प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शर्मा नागरिक सहकारी बैंक की पूर्व उपाध्यक्ष उषा नगरिया मंचासीन थे। सभी का रेल मंडल के अधिकारियों द्वारा पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया।

इन स्टेशनों पर रुकेगी यह है गाड़ी

ग्वालियर से इटावा एवं भिण्ड स्टेटस ऑन ऑफर गाड़ी रुकेगी ताकि यात्रियों को गाड़ी में बैठने चढ़ने के लिए किसी भी प्रकार की कठिनाइयां ना हो और वह अपनी यात्रा को आसानी से कर सकें। ग्वालियर भिंड इटावा के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन की शुरुआत ग्वालियर से इटावा के लिए 7 मई से की जाएगी दोनों शहरों के बीच 120 किलोमीटर की दूरी है ट्रेन 4 घंटे में तय करेगी गवालियर से शाम 5:30 से रवाना होकर यह 8 डिब्बों की अनारक्षित ट्रेन रात 9:30 बजे पर इटावा पहुंचेगी और इटावा से यह ट्रेन सुबह 7:10 बजे से रवाना होकर 11:30 पर गवालियर पहुंचेगी इन ट्रेनों के दोनों तरफ से स्टॉप बिरलानगर, भदरौली, रेल्होरकला, मालनपुर, नोनेरा, रायपुरा, गोहद रोड, सोना रोड, सोनी , असोखर, एतेहार,भिंड, फूप, उदी मोड़ इटावा स्टेशन शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.