पत्रकारों के मिलन समारोह में हुई सुविधाओं और चुनौतियों पर चर्चा

लोकतंत्र का पाया मीडिया समूह ने पत्रकारों को दिया मान सम्मान का अयोजन किया

नई दिल्ली (संवाददाता) राजधानी पत्रकारों का एक बड़ा केन्द्र है और यहां आशा रखी जाती है कि पत्रकारों को स्वतन्त्रतापूर्वक और सुविधाजनक तरीके से पत्रकारिता धर्म का पालन करने दिया जाएगा लेकिन पत्रकारों को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है उनकी चुनौतियों और समस्याओं पर बातचीत से भरा ईद मिलन समारोह पूर्वी दिल्ली के श्रीराम कालोनी  खजूरी में लोकतंत्र का पाया (मीडिया समूह) की ओर से आयोजित किया गया जिसमे यमुनापार के पत्रकारों के साथ साथ दिल्ली के कोने कोने से मीडिया के लोग उपस्थित हुए।
समारोह का संचालन  साजिद जमाल व अध्यक्षता प्रेस रिपोर्टर्स यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत कुमार ने की। आए मेहमानों का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। समारोह के संयोजक शमशाद अली मसूदी सम्पादक लोकतंत्र का पाया (मीडिया समूह) ने मेहमानों, पत्रकारों का सम्मान और शुक्रिया अदा किया। समस्त पत्रकारों ने कहा कि हम सब को एकजुट होकर अपनी मांगों को सरकार के सामने रखना होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पत्रकारों को दिल्ली सरकार व केन्द्र सरकार से कोई भी सुविधा नही मिल रही है। जबकि दिल्ली देश की राजधानी है यहां के पत्रकारो की हालत सही नही है दिल्ली में पत्रकारों के लिए मेडिकल, रेल यात्रा, बस यात्रा, पार्किंग,आवास और मासिक भत्ते, पेंशन जैसी कोई सुविधा नहीं मिल रही है।
पिछली सरकारों में अस्पतालों, रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों के लिए अलग से खिड़की और सुविधाएं होती थीं जो अब बन्द कर दी गई हैं। आए पत्रकारों ने पत्रकारिता दिवस के सम्बन्ध में अपनी राय दी और कहा कि इस बार पत्रकारिता दिवस पहले से अधिक हर्षोहल्लास के साथ मनाया जाना चाहिए। पत्रकार समारोह में आज तक न्यूज़ चैनल से इसरार अहमद, 24 आवर्स टुडे न्यूज़ के सम्पादक अफ़ज़ल अंसारी, प्रेस रिपोर्ट्स यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत कुमार,रशीद उल हिन्द के सम्पादक मौलाना अब्दुल रशीद, अपराध की खोज के सम्पादक तासीम अहमद, 24 आवर्स टुडे न्यूज की दिल्ली ब्यूरो चीफ रानी खान, अवामी लहर मैगजीन के सम्पादक ताहिर अमीन, दिल्ली एफ बी न्यूज के सम्पादक साजिद जमाल, स्वदेश समाचार पत्र के सम्पादक शान मोहम्मद, टू टाइम्स दैनिक समाचार पत्र से मो शाहनवाज़, बुलन्द संदेश से दिल्ली ब्यूरो चीफ ऐजाज अली ,मोबाइल वाणी से हशमत सैफी,  कपिल ढाका, हिन्दुस्तानी धड़कन के सम्पादक हुशना हाशमी अब्दुल रहमान, संदीप कुमार, मो रफीक समाजसेवी सुआलीन उर्फ सन्नू पहलवान, एस एन न्यूज के सम्पादक गुलफाम अल्वी, मीडिया काउंसलिंग ऑफ इण्डिया के सचिव मो फहीम अंसारी , न्यूज एम एस आई के सम्पादक मो सलीम इदरीसी, एम टी वी के सम्पादक व जैद न्यूज़ के उप प्रमुख सम्पादक सम्पादक  फारूख मंसूरी,मीडिया काउंसलिंग ऑफ इण्डिया से मो रिज़वान, रिपोर्टर अनीता, कम्पनी डायरेक्टर रोहित कुमार, समाजसेवी मो इमरान ,डा संध्या अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.