नारी शक्ति महिलाओं के विकास को गति मध्य प्रदेश सरकार स्वावलंबन की ओर बढ़ते कदम कुमारी माधुरी सावले

महिला हितेषी बजट के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा केप्रति जिला मंत्री माधुरी सावले ने जताया आभार

बैतूल। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिला मंत्री कुमारी माधुरी सावले ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा वर्ष 2023 24 के बजट में महिलाओं को अनेक उपहारों के साथ शामिल किया गया है जोकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय की विचारधारा के साथ अंतिम छोर तक की सर्व समाज की मातृशक्ति को विकास की दिशा में आगे बढ़ाया गया है। यह बजट महिलाओं के विकास पर निर्भर करेगा और जन हितेषी है।

भाजपा महिला मोर्चा की जिला मंत्री कुमारी सावले ने कहा कि मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने नारी शक्ति के सशक्ति करण हेतु बजट में सबसे ज्यादा प्रावधान किया है। यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा के प्रति में आभार व्यक्त करती हूं।

भाजपा महिला मोर्चा की युवा नेत्री कुमारी सावले कहां की बजट में लाडली बहना योजना के लिए 800 करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी एवं समर्थ बनाने के लिए हर महीने ₹1000 उनके खाते में आएंगे इसका भी प्रधान बजट में रखा गया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए वृद्धा, एवं विधवा , तलाकशुदा, असहाय,योजना के तहत लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बजट में महिलाओं के लिए जन्म से लेकर शिक्षा तक अनेकों योजनाओं को संचालित कर हमारी मातृशक्ति को गति प्रदान की है और उनकी योजनाओं से महिला सशक्तिकरण को मजबूती मिलेगी। कुमारी सावले ने कहा कि मुख्यमंत्री विवाह कन्यादान योजना के तहत ₹51000 से बढ़ाकर 55000 उनके खातों में डालने का भी प्रदान किया गया है वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बजट में महिलाओं के लिए बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री बालिका स्कूटी योजना शुरू करने का प्रावधान भी किया गया है इस योजना से कक्षा 12वीं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली बालिकाओं को स्कूटी मिलेगी ताकि वे स्कूलों में उस पर बैठकर पहुंच सके इससे पहले उन्होंने छात्राओं के लिए साइकिल की वितरित की थी अब स्टूडी छात्राओं को दी जाएगी यह हमारी सरकार महिला हितेषी सरकार है।

उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना अंतिम छोर तक की मातृशक्ति तक पहुंचेगी, जिसकी शुरुआत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से 8 मार्च से 5:15 तक प्रारंभ कर दी जाएगी उन्होंने समस्त समाज की बहनों से कहा है कि योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए अपने-अपने बूथ केंद्र पर फार्म भर कर योजना का लाभ प्राप्त करें ताकि ₹1000 की राशि उनके खातों में जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.