आरक्षण बचाओ! रोजगार बचाओ, महँगाई पर अंकुश लगाओ !

भाजपा सरकार हटाओ के तहत भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का प्रदेश व्यापी प्रदर्शन

 ग़ाज़ियाबाद, आदरणीय महोदया, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, ज़िला कौंसिल ग़ाज़ियाबाद आपका ध्यान निम्न परिस्थितियों की तरफ दिलाना चाहती है। इसके लिए आपको जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित कर रहे हैं। आरक्षण बचाओ : भारत का संविधान जाति, धर्म, लिंग और भाषा के आधार पर किसी भी वर्ग में भेद नहीं करता है। लेकिन आजकल जाति, धर्म, लिंग और भाषा को आधार बनाकर प्रदेश और देश की सरकारें आदमी आदमी और महिला महिला के बीच खाई बढ़ाने की पुरजोर कोशिश में दिन रात जुटी हुई है।

उत्तर प्रदेश सरकार की रिज़र्वेशन विरोधी नीति सपष्ट हो गई है। बेरोजगारी एवम महँगाई : देश और प्रदेश की सरकारों द्वारा रोजगार के अवसरों को कारखाने बंद कर या निजी हाथों में सोंपकर खत्म किया जा रहा है। जिस कारण अमीर और अमीर हो रहा है और गरीब और गरीब होता जा रहा है। यहाँ तक कि सरकारी विभागों में खाली पड़े लाखों पदों को भरा नहीं जा रहा है। जो थोड़ी बहुत नोकरी बची है वह ठेके पर है। जहां पर ये वेतन, इस महंगाई में जीने लायक नहीं है। नोजवान घर पर बेरोजगार बैठने को मजबूर है। नीति आयोग द्वारा जारी बहुआयामी गरीबी सूचकांक में गरीबी रेखा के नीचे उत्तर प्रदेश में 37.79 फीसदी लोग हैं। यह घनघोर संकटमयी स्थिति है। प्रतिदिन की आजीविका जुटाना बहुत मुश्किल हो रहा है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की स्पस्ट सोच है कि जब तक इन नीतियों को चलाने वाली सरकार को बदला नहीं जाएगा तब तक उत्तर प्रदेश की जनता के सामने संकट बरकरार रहेगा और रोजी रोटी के लाले पड़े रहेंगे। इस ज्ञापन के द्वारा इन समस्याओं को आपके समक्ष रखते हुए आपसे विनम्र निवेदन कर रहे हैं कि आप अपनी सरकार को निर्देश दें कि वह इन नीतियों को शीघ्रता शीघ्र बदलें अब तक यह नीतियां बदली नहीं जाएंगी जनता तो संघर्ष करती ही रहेगी और किसान मजदूरों की पार्टी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी निरंतर संघर्ष जारी रखेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.