पंचायत भवन खंडहर में तब्दील और घर बैठे मानदेय ले रहें सहायक

जर्जर पड़ा पंचायत भवन,सुध नहीं ले रहे है प्रधान
अधिकारियों के निरंकुशता के कारण पंचायत सहायक व प्रधान काट रहे हैं चांदी-
गंभीरता से हो जांच तो भ्रष्टाचार के और खुलेंगे मामले

बस्ती, 13 जनवरी, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ग्राम पंचायतों के विकास के लिए पंचायत सहायक की हुई नियुक्ति नौली ग्राम सभा में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई, जिस पंचायत सहायक की नियुक्ति ग्रामसभा नौली में की गई है,वह बाहर किसी शहर में दूसरी नौकरी कर रहे हैं,जिम्मेदार अधिकारियों के निरीक्षण ना करने का फायदा उठाते हुए ग्राम पंचायत में नाली खड़ंजा के नाम पर भी ठगी की गई है, अव्वल दर्जे के ईटों का भुगतान लेकर दोयम दर्जे के ईटों का प्रयोग किया गया, इस मामले को लेकर ग्रामवासी भी आक्रोशित हैं,ग्रामवासियों ने बताया कि यदि गंभीरता से जांच कराई जाए तो भ्रष्टाचार के और भी मामले उजागर होंगे।

बताते चलें कि पंचायत भवन की स्थिति ठीक नहीं है।जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते पंचायत भवन जर्जर हो गया है।पंचायत सहायक इसमें बैठते नहीं,वह घर बैठकर छह हजार रुपये मानदेय ले रहे हैं जिसके चलते ग्रामीणों का प्राथमिक स्तर की अधिकांश समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पा रहा है,पंचायत भवन पर गांव के विकास कार्यों को लेकर कभी बैठक भी नहीं की जाती है।

ग्रामसभा में सरकार का रुपया व्यर्थ ही खर्च किया जा रहा है।आखिर इसकी भरपाई किससे की जाएगी। या फिर मिनी सचिवालय की सुविधा जिम्मेदार अधिकारी ग्रामीणों को दिला पाएंगे या नहीं । ऐसे में ग्रामीणों को परिवार रजिस्टर की नकल, जन्म और मृत्यु प्रमाणपत्र सहित अन्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। जिसके चलते ग्रामीणों को कई किलोमीटर दूरी तय कर ब्लॉक का चक्कर काटना पड़ता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.