कंझावला में एक युवती को गाड़ी से कुचल कर मारने वाले आरोपियों को लगातार जमानत दिए जाने पर कांग्रेस ने हैरानी जताई

नई दिल्ली।बाहरी दिल्ली के कंझावला में एक युवती को गाड़ी से कुचल कर मारने वाले आरोपियों को लगातार जमानत दिए जाने पर कांग्रेस ने हैरानी जताते हुए कहा है कि इतनी जघन्य घटना के बावजूद उन्हें जमानत दिया जाना पुलिस तथा न्याय के ढीलेपन को दर्शाता है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले के आरोपियों के खिलाफ अभी तक हत्या का केस दर्ज नहीं किया जाना साबित करता है कि दिल्ली पुलिस किसी और के इशारे पर उन अपराधियों को बचा रही है। कांग्रेस पार्टी की मांग है कि इन आरोपियों के खिलाफ 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। इसके अलावा पार्टी यह भी मांग करती है कि आरोपियों को दी गई जमानत को रद्द कर उन्हें सलाखों के पीछे डालना चाहिए।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ नरेश कुमार ने आज मीडिया में जारी एक बयान में कहा कि राजधानी में इस तरह की बर्बर घटना होने के बाद आरोपियों को लगातार जमानत मिलना दिल्ली पुलिस के ढीले रवैए को दर्शाता है जो अदालत में उनका विरोध नहीं कर रही है। यह दर्शाता है कि दिल्ली पुलिस अपने आकाओं के इशारों पर उन्हें बचा रही है जबकि मामूली अपराध में बंद लोगों को वर्षों तक कोई जमानत नहीं मिलती है। इससे साबित होता है कि आरोपियों की पहुंच कितनी ज्यादा है।

डॉ कुमार ने कहा कि पीड़िता अंजलि को लेकर मीडिया में जिस तरह की बातें चल रही हैं वह काफ़ी शर्मनाक है कि मरने के बाद भी उसे बख्शा नहीं जा रहा है और मामले को जान बूझकर किसी अन्य दिशा में ले जाया जा रहा है। यह मामले को मूल दिशा से भटकाने का एक प्रयास है ताकि लोग असली बात को भूल जाएं। उन्होंने कहा कि दुःख की इस घड़ी में पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़िता के परिवार के साथ है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़िता के परिवार को मात्र दस लाख रुपए देकर अपना फर्ज पूरा कर लिया है जबकि यह मुआवजा एक करोड़ होना चाहिए था। उप राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सिर्फ़ यह कहकर अपना कर्तव्य पूरा कर लिया है ,,मेरा सिर शर्म से झुक गया है,,लेकिन उन्होंने दिल्ली पुलिस के दोषी अधिकारियों तथा अन्य पर कोई कार्यवाई नहीं की है । इससे पता चलता है कि सारा तंत्र उन्हें बचा रहा है।  News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.