राजस्थान में आयुक्त नगरपरिषद श्रीगंगानगर की जानलेवा अतिक्रमण हटाने में घोर लापरवाही

 राजस्थान,  श्रीगंगानगर शहर वार्ड सं 35 भीड़भाड़ वाला प्रमुख बाजार 2-ए स्वामी दयानंद मार्ग निकट पी सी ज्वलैर्स शोरुम 79 वर्ष पूर्व निर्मित तीन मंजिला इमारत के फुटपाथ पर दुकान सजाने हेतु इमारत की 10 मीटर ऊंची जीर्ण-शीर्ण दीवार में छ: फीट लंबा अवैध शैड स्थाई तौर पर लगा लेने के कारण दीवार की मरम्मत में सहायक पाड़ या मचान लगना असंभव है | आयुक्त, नगरपरिषद श्रीगंगानगर अवैध शैड नहीं हटा रहा है ।
स्थानीय निकाय निदेशालय, राजस्थान सरकार जयपुर व बीकानेर के आदेश की अवेहलना करते हुए लंबें वर्षों तक अलग-अलग कारण और गत कुछ माह से एक कारण पर अड़िग रहते हुए पल्ला झाड़ रहा है कि बाजार में अनाप शनाप अवैध शैड होने पर मात्र एक को हटाना असंभव है लेकिन इसके दुष्परिणाम पर चुप्पी साध रखी है कि अवैध शैड के रहते हुए क्षतिग्रस्त दीवार की मरम्मत नहीं होने पर ढहने से भीड़भाड़ वाले प्रमुख बाजार में जानलेवा हादसा घटित होने से रोकना कैसे संभव हो सकता है । राजस्थान संपर्क पर सात वर्ष से परिवाद दर्ज जारी हैं ।
उपर्युक्त वर्णित लापरवाही एवं प्रशासनिक अव्यवस्था का जनहित के ध्यानार्थ बस्ती ब्यूरों में कृपया प्रमुखता से प्रकाशन व प्रसारण करवाये ताकि जो अतिक्रमण जानलेवा हो उसे निदेशक स्थानीय निकाय निदेशालय, राजस्थान सरकार जयपुर तुरंत हटवाये और एक सामान्य अतिक्रमण की तरह उसको हटाने में कतई लापरवाही नहीं करें ।
Leave A Reply

Your email address will not be published.