पुजारा, श्रेयस के अर्द्धशतकों ने भारत को संभाला

चटगांव, 14 दिसंबर,  भारत ने चेतेश्वर पुजारा (90) और श्रेयस अय्यर (82 नाबाद) के अर्द्धशतकों की बदौलत बंगलादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बुधवार को 278 रन बना लिये। पुजारा ने 203 गेंदों पर 11 चौके लगाकर 90 रन बनाये, जबकि अय्यर 169 गेंदों पर 10 चौकों के साथ 82 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत ने 112 रन पर चार विकेट गंवा दिये थे लेकिन पुजारा-अय्यर की जोड़ी ने 149 रन की साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया।

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने बंगलादेश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तैजुल के विरुद्ध प्रत्याक्रमण शुरू करते हुए 24वें ओवर में उन्हें एक चौका और एक छक्का लगाया। पंत ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की बदौलत 46 रन बनाये और पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिये 64 रन जोड़कर भारतीय पारी को संभाला।

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सहज शुरुआत की। लोकेश राहुल और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिये 41 रन जोड़ लिये, लेकिन सात रन के अंदर तीन विकेट गिरने से भारतीय पारी लड़खड़ा गयी। गिल (20) तैजुल इस्लाम की गेंद पर पैडल स्वीप मारने के प्रयास में यासिर अली को कैच थमा बैठे, जबकि राहुल (20) को खालिद अहमद ने बोल्ड कर दिया। तैजुल (84/3) ने विराट कोहली को एक रन पर पगबाधा किया और भारत के 48 रन पर तीन विकेट हो गये।

मेहदी हसन मिराज़ (71/2) की गेंद पर पंत के आउट होने के बाद अय्यर और पुजारा ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिये शतकीय साझेदारी करके बंगलादेश को पस्त कर दिया। पुजारा 50 पारियों के अंतराल के बाद अपने पहले शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन बंगलादेश ने 80 ओवर के बाद उपलब्ध नयी गेंद ली और तैजुल ने पुजारा को शतक से 10 रन दूर रोक दिया। दिन की आखिरी गेंद पर अक्षर पटेल (14) के रूप में भारत का छठा विकेट गिर गया, जबकि श्रेयस अय्यर 82 रन पर नाबाद हैं। News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.