अमेरिका में स्मिथ सबसे कम उम्र के अश्वेत मेयर चुने गये

अर्कांसस, 08 दिसंबर,  अमेरिका के अर्कांसस प्रांत में 18 वर्षीय कालेज छात्र जेलेन स्मिथ कथित तौर पर देश में निर्वाचित होने वाले सबसे कम उम्र का अश्वेत मेयर बन गये हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार श्री स्मिथ ने मई में ही हाई स्कूल छोड़ा था। मंगलवार को टेनेसी के मेम्फिस से 30 मील पश्चिम में अर्ल के ग्रामीण शहर का नेतृत्व करने के लिए उन्हें चुना गया था।

श्री स्मिथ ने बुधवार को वाशिंगटन पोस्ट को बताया,“मेरी मां रोना बंद नहीं कर रही थीं।” बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार एक डेमोक्रेट स्मिथ ने 1,800 निवासियों के शहर में जीत हासिल की क्योंकि अधिकांश अमेरिकी राजनीतिक पर्यवेक्षक जॉर्जिया में सीनेट प्रतियोगिता में शामिल थे। शहर की सड़क और स्वच्छता के मुद्दों पर अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए श्री स्मिथ ने फेसबुक पर लिखा,“यह अर्ल का एक बेहतर अध्याय बनाने का समय है।” उन्होंने कहा,“मैं अपने सभी समर्थकों को चुनाव में जीत के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं वास्तव में आप सभी का आभारी हूं।”

क्रिटेंडेन काउंटी क्लर्क के कार्यालय के एक टैली के अनुसार, वोट का परिणाम 235 से 185 था। नये मेयर ने पुलिस बल में सुधार, शहर की जल निकासी व्यवस्था की मरम्मत, परित्यक्त घरों को सुधार करने और सामुदायिक भागीदारी सुनिश्चित करने की भी वकालत की। श्री स्मिथ अर्कांसस स्टेट यूनिवर्सिटी में अपनी पढ़ाई जारी रखने की योजना बना रहे हैं क्योंकि किसी दिन अभियोजक बनने की उम्मीद करता है। इस दौरान वह अपने महापौर के कर्तव्यों को पूरा भी करते रहेंगे।  News Source : News Agency (Webvarta)

Leave A Reply

Your email address will not be published.