अभिलाया ने लास्ट माइल डिलीवरी के लिए ईवी फ्लीट किया लॉन्च

मुंबई 03 नवंबर,  कार्बन उत्सर्जन को कम करने, सतत विकास को सक्षम करने और अपने संचालन को अधिक लागत प्रभावी बनाने के लिए लॉजिस्टिक कंपनी अभिलाया ने ईवी वाहनों का एक बेड़ा लॉन्च किया है। कंपनी ने आज जारी बयान में कहा कि यह बेड़ा बेंगलुरु और मुंबई में लास्ट माइल डिलीवरी बेड़े का एक हिस्सा होगा। कंपनी ने अपने ग्राहकों की अंतिम छोर तक डिलीवरी की जरूरत को पूरा करने के लिए मुंबई और बेंगलुरु में 50 दोपहिया ईवी लॉन्च किए हैं। इसके अलावा, यह अगले कुछ महीनों में अहमदाबाद में अपने ईवी बेड़े की उपस्थिति का विस्तार करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने इन वाहनों को बेंगलुरु स्थित बाउंस कंपनी से खरीदा है। इन ईवी की विशेषता यह है कि बाउंस ने इसमें बैटरी स्वैप की सुविधा दी है जो अभिलाया को बिना किसी व्यवधान के बेड़े के संचालन में मदद करेगी, जिससे यह सेवा की गुणवत्ता बनाए रखने में सक्षम होगी।
अभिलाया का संचालन करने वाली कंपनी वन वर्ल्ड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्रीकांत निबंधे ने कहा, “हमें अपने ईवी बेड़े को लॉन्च करने की खुशी है, यह पारिस्थितिकी तंत्र का एक हिस्सा बनने की दिशा में हमारा पहला कदम है जिसका उद्देश्य कार्बन फुटप्रिंट को कम करते हुए व्यावसायिक विकास करना है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.