डीएम के निर्देश पर समस्त पीएचसी का अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण

अनुपस्थित चिकित्सकों का जवाब तलब

बहराइच 28 सितम्बर। मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी व शासन की मंशानुसार स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग द्वारा संचालित योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ आमजनमानस को दिलाये जाने के उद्देश्य से जनपद में अवस्थित समस्त 51 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सकों की उपस्थिति का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के निर्देश पर जिले के अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। आकस्मिक निरीक्षण के दौरान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र विशेश्वरगंज, समदा बाज़ार, जरवल रोड, अमवा हुसैनपुर, गायघाट, शिवपुर, ईंटहा, चौकसाहार, आम्बा, मोतीपुर, उर्रा, सुजौली, सलारगंज, बख्शीपुरा स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सक अनुपस्थित पाये गये।

जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह को निर्देश दिया है कि अनुपस्थित पाये गये चिकित्सकों से स्पष्टीकरण प्राप्त कर आवश्यक कार्यवाही की जाय। डीएम डॉ. चन्द्र द्वारा स्वास्थ्य केन्द्रों पर तैनात चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ को निर्देश दिया गया है कि कार्यस्थल पर निवास करें तथा चिकित्सालय में आने वाले मरीज़ों को शासन द्वारा अनुमन्य चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ विभाग द्वारा संचालित योजनाओं का शत-प्रतिशत क्रियान्वयन भी सुनिश्चित कराएं। डीएम ने सभी चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ को सचेत किया है कि भविष्य में ड्यूटी के प्रति लापरवाही उजागर होने पर नियमानुसार कठोर कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजौली में तैनात किये गये चिकित्सक डॉ. शाद द्वारा चार्ज न लिये जाने तथा सीएचसी महसी में तैनात डॉ. प्रतिभा यादव के लम्बी अवधि से अनुपस्थित रहने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कार्रवाई हेतु शासन को पत्र लिखा जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.