सरकारी दवायें बेचने के आरोप में दो फार्मासिस्ट गिरफ्तार

जौनपुर, 25 सितंबर,  उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने हाल ही में जौनपुर दौरे पर आैचक निरीक्षण कर सरकारी दवायें बेचते पकड़े गये दो दो फार्मासिस्ट को निलंबित किया था। प्रकरण की विस्तृत जांच में आरोप सही पाये जाने पर रविवार को पुलिस ने दोनों को गिरफतार कर लिया।

पुलिस के अनुसार जिले के सरायख्वाजा थाना पुलिस ने सरकारी दवाइयों को धोखाधड़ी कर बेचने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जौनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) डा संजय कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी सदर के मार्गदर्शन में शासन द्वारा चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

इससे पहले फरार चल रहे वांछित अभियुक्तों जौनपुर निवासी संजय कुमार सिंह पुत्र स्व हरिश्चन्द्र सिंह और अखिलेश कुमार उपाध्याय पुत्र त्रिलोकी नाथ उपाध्याय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों मुख्य फार्मासिस्ट के रूप में जिला चिकित्सालय में तैनात थे। पुलिस ने दोनों को उनके घर से गिरफ्तार किया है। इनके विरुद्ध सरकारी दवाइयों को धोखाधड़ी व कूटरचना करके सीधे साधे मरीजों व गरीब जनता को उपलब्ध न कराने तथा प्राइवेट दुकानों पर बेचने व धन अर्जित करने के सम्बन्ध में थाना सरायख्वाजा में मुकदमा दर्ज था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.