पूर्व विधायक दिलीप वर्मा समेत 7 लोगों पर sc-st सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा हुआ दर्ज

 बाबू खान

बहराइच (बस्ती ब्यूरो) भूमि की पैमाइश करने पहुंचे लेखपाल पर पूर्व विधायक ने अपने समर्थकों के साथ हमला कर दिया। लेखपाल , पुलिस और ग्रामीणों ने भागकर अपनी जान बचाई। लेखपाल की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। खैरीघाट थाना क्षेत्र के ग्राम चौगाई में रास्ता और होलिका दहन की जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा था। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम और तहसीलदार ने जमीन पैमाईश कर कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। मंगलवार की शाम को लेखपाल संजीव कुमार गांव पहुंचे। बताया जाता है कि लेखपाल ने पैमाई शुरू कराई तो कब्जेदारों ने विरोध किया। उसी दौरान सपा नेता व पूर्व विधायक दिलीप वर्मा अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए।

आरोप है कि पूर्व विधायक ने पैमाइश करने से रोकने लगे। इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। आरोप है कि पूर्व विधायक ने लेखपाल को जातिसूचक गाली दी और जान से मारने की धमकी दी वहीं इस दौरान एक ग्रामीण को तमाचा भी जड़ दिया इसके साथ ही भद्दी भद्दी गालियां दी। साथ ही लोगों को बंदूक से मारने की धमकी दी जिसके बाद लेखपाल और ग्रामीण वहां से भाग खड़े हुए। इस घटना से गहमागहमी का माहौल बन गया।

ग्रामीणों ने थाने में जाकर प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने ग्रामीण और लेखपाल की शिकायत पर पूर्व विधायक समेत 7 लोगों के विरुद्ध sc-st समेत कई गंभीर धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।
विवादों से पुराना नाता आ रहा है पूर्व विधायक दिलीप बर्मा का इससे पहले तहसीलदार को जड़ा था थप्पड़ सीओ से थाने में की थी हाथापाई अनुसूचित जाति के सिपाही से की थी मारपीट उसमें यह सजा काट भी चुके हैं
प्रभारी थानाध्यक्ष दुर्ग विजय सिंह ने बताया कि लेखपाल व ग्रामीणों की तहरीर पर पूर्व विधायक के खिलाफ मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.