भूटान को रौंद कर बंगलादेश शान से पहुंचा फाइनल में

काठमांडू,16 सितंबर,  एकतरफा मुकाबले में भूटान को 8-0 से रौंद कर बंगलादेश की महिला टीम ने शुक्रवार को दक्षिण एशियाई फुटबाल संघ (सैफ) महिला चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया। दशरथ रंगासाला स्टेडियम में कप्तान सबीना खातून ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखते हुये तीन गोल कर बंगलादेश की एकतरफा जीत में अहम योगदान दिया। सैफ चैंपियनशिप में 2016 के बाद यह दूसरा मौका है, जब बंगलादेश ने फाइनल में प्रवेश किया है।

बंगलादेश की लड़कियों ने शुरू से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुये मैच पर अपनी पकड़ बनाये रखी। सीरत जहां शोपना ने मैच के दूसरे ही मिनट में मोनिका चामका से मिले पास को गोल में तब्दील कर दिया। भूटान इस हमले से उबरा भी नहीं था कि कप्तान सबीना ने 17वें मिनट में,कृष्णा रानी सरकार ने 30वें मिनट में और रीतूपोरना ने 35वें मिनट में गोल दाग कर विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया।

दूसरे हाफ में सबीना ने खेल के 53वें मिनट में, मसूरा परवीन ने 56वें मिनट में, तोहूरा खातून ने 87वें मिनट में और सबीना ने 90वें मिनट में गोल दाग कर जीत के फासले को 8-0 कर दिया और शान के साथ फाइनल में प्रवेश किया। सोमवार को खेले जाने वाले फाइनल में बंगलादेश का मुकाबला आज शाम भारत और नेपाल के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल जीतने वाली टीम से होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.