बुढापा पेंशन काटे जाने का मामला विधानसभा में रखूंगा: चौटाला

सिरसा 30 जुलाई, इंडियन नेशनल लोकदल इनेलो के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल द्वारा प्रदेश के बुजुर्गो के लिए सम्मान स्वरूप आरम्भ की गई बुढ़ापा पैंशन काटकर राज्य सरकार कुठाराघात कर रही है। इनेलो की ओर से आगामी पांच अगस्त को जिलावार तमाम बुजुर्ग लोग जिनकी सम्मान पेंशन काट दी गई है, को साथ लेकर रोष प्रदर्शन करते हुए महामहिम राज्यपाल के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे। इसके बाद इस मसले को वे स्वयं विधानसभा की पटल पर भी रखेंगे। श्री चौटाला शनिवार को रानियां हलके के अपने चार दिवसीय जनसंपर्क अभियान के दूसरे दिन गांव किराडक़ोट, बुढाभाणा, नेजाडेला, बुर्जभंगु, चामल, बनसुधार, ढाणी-400, धोत्तड़, सुल्तानपुरिया, नानुआना सहित करीब दो दर्जन गांवों में ग्रामीणों से जनसंपर्क के दौरान गांव धोतड़ में सरपंच राजेंद्र महला के आवास पर पत्रकारवार्ता में बोल रहे थे।

श्री चौटाला ने कहा कि जिलेभर में नशाखोरी के मामले काफी बढ़ गए हैं और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मौन है। सिरसा जिले में अनेक मामले सामने आ रहे हैं जिसमें युवा नशे के जाल में फंसकर अपनी जान गवां रहे हैं जो चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि नशा बेचने वालों को सरकारी संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर चुटकी लेते हुए कहा कि काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती। ये लोग चौ.देवीलाल की नीतियों को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। रानियां के विधायक एवं बिजली मंत्री रणजीत सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे मंत्री के नाते अपनी जुम्मेवारी निभाने की बजाय जनता के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मंहगाई आसमान छू चुकी है। भ्रष्टाचार सिर चढ़कर बोल रहा है। ईडी को चाहिए कि अन्य राज्यों के साथ-साथ हरियाणा में भी ध्यान दे ताकि मची लूट का पर्दाफाश हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में खनन माफि या भी पूरी तरह से सक्रिय है और उन्हें भी सरकार में बैठे लोगों का संरक्षण हासिल है और वे बेखौफ होकर पुलिस अधिकारियों को भी अपना निशाना बना रहे हैं जिसका जीता जागता प्रमाण हाल ही में एक डीएसपी को गाड़ी तले कुचलकर मारना है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं होने के बावजूद सरकार व प्रशासन मौन है। जनसंपर्क अभियान के दौरान उनके साथ इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, इनेलो महिला जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट,जसवीर सिंह जस्सा, सुभाष नैन, रामकुमार नैन, रमन मेहता व जरनैल चंदी भी मौजूद थे।

श्री चौटाला ने बताया कि 25 सितंबर को पूर्व उप प्रधानमंत्री चौ.देवीलाल की जंयति को फतेहाबाद में ‘सम्मान दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा। इस सम्मान समारोह में प्रदेशभर से लाखों की तादाद मेें लोग शिरकत करेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रैली तक पूर्व मुख्यमंत्री औम प्रकाश चौटाला को भी जेल से राहत मिल जाएगी। उन्हेांने बताया कि इस समारोह में विभिन्न दलों के लोग इनेलो में शामिल होगें। उन्होंने बताया कि पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए पार्टी के सभी सोलह प्रकोष्ठों को गांव व वार्ड स्तर तक सक्रिय किया जा रहा है। इस कड़ी में वह प्रदेश के 18 जिलों में गांव गांव जाएंगे। प्रदेशभर के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक अगस्त से यह अभियान छेड़ा जाएगा जो 15 अगस्त तक चलेगा,इसके बाद 16 अगस्त को इसको लेकर एक रिव्यू बैठक होगी। अक्टूबर माह तक इस अभियान को पूरा कर लिया जाएगा। इससे पहले ग्रामीण सभाओं में ग्रामीणों ने उन्हें अतिवृष्टि से नरमा,कपास सहित अन्य फसलों में पानी ठहर जाने से नुकसान की बात कही जिस पर उन्होंने क हा कि सिरसा,फतेहाबाद व हिसार जिलों में बारिश से फसल का नुकसान होने की खबर मिली है। सरकार को चाहिए कि विशेष गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा प्रदान करे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.