विम्बलडन के पहले राउंड में बाहर हुईं दिग्गज सेरेना

लंदन, 29 जून,  23 बार की ग्रैंड-स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स फ्रांस की हारमनी टैन के खिलाफ हार का सामना करने के बाद विम्बलडन के पहले राउंड में ही बाहर हो गयी हैं। टैन ने सेंटर कोर्ट में मंगलवार को हुए मुकाबले में सेरेना को 7-5, 1-6, 7-6(7) से शिकस्त दी। अमेरिकी दिग्गज ने पिछले साल विम्बलडन चैंपियनशिप के शुरुआती दौर में चोट के कारण बीच में ही नाम वापस ले लिया था। लगभग एक साल तक कोर्ट से दूर रहने के बाद, 40 वर्षीय सेरेना ने लंदन के ग्रास-कोर्ट में वापसी की थी। हार के बावजूद सेरेना ने हंसते हुए कोर्ट से विदाई ली।

सेरेना को हराकर दूसरे राउंड में पहुंचने वाली टैन पहली बार विम्बलडन के मुख्य ड्रॉ में खेल रही थीं। उन्होंने मैच के बाद कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि उन्होंने सेरेना को हरा दिया है। सेरेना पहले राउंड में बाहर होने के बाद कहा कि वह अब प्रैक्टिस कोर्ट का रुख करेंगी और उन्हें उम्मीद है कि वह सितंबर में होने वाले यूएस ओपन में हिस्सा ले सकेंगी। सेरेना ने 12 महीने बाद एकल प्रतियोगिता में वापसी की थी लेकिन वह फ्रांस की हारमनी टैन से हारकर विम्बलडन के पहले दौर में ही बाहर हो गयीं।

इससे पहले सेरेना ने पिछले हफ्ते ही इस्टबोर्न में हुए रोथसे इंटरनेशनल के जरिये कोर्ट पर वापसी की थी, जहां उन्होंने विश्व की नंबर दो ओन्स जबूर के साथ मिलकर महिला युगल स्पर्धा में हिस्सा लिया था। महिला टेनिस एसोसियेशन (डब्ल्यूटीए) ने बुधवार को सेरेना के हवाले से कहा, “इस (मुकाबले) ने मुझे प्रैक्टिस कोर्ट का रुख करने के लिये प्रेरित किया है, क्योंकि मैं बुरा नहीं खेल रही और (जीत के) बेहद करीब हूं। मैं अपने आप से कह रही हूं कि सेरेना, अगर तुम चाहो तो यह कर सकती हो।” सेरेना ने कहा, “जब आप घर पर होते हैं, विशेषकर न्यूयॉर्क और यूएस ओपन में, तो यह बहुत खास होता है क्योंकि मैंने अपना पहला ग्रैंड स्लैम भी वहीं जीता था। निश्चित रूप से मैं बेहतर होने और घर पर खेलने के लिए बहुत प्रेरित हूं।”

जब सेरेना से पूछा गया कि क्या वह अपना आखिरी विम्बलडन खेल चुकी हैं, तो उन्होंने कहा, “मैं इस सवाल का जवाब नहीं दे सकती। मुझे नहीं पता, किसे पता है? कौन जानता है कि मैं कब कोर्ट में आ जाऊंगी। जैसा कि मैंने पहले कहा है, मैं सिर्फ वर्तमान के बारे में सोच रही हूं।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.