अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले सरकार : दीपेंद्र हुड्डा

नयी दिल्ली 16 जून,  कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मोदी सरकार पर फौज को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सेनाओं में भर्ती की अग्निपथ योजना को तुरंत वापस लेने की मांग की है। तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती के लिए सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना के कुछ राज्यों में युवाओं द्वारा विरोध किए जाने के बीच श्री हुड्डा ने गुरुवार को कहा कि फ़ौज पर राजनीति के बजाए केवल राष्ट्रनीति होनी चाहिए।

श्री हुड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए कहा,“मेरे बार-बार अनुरोध के बाद भी इस सरकार ने सेनाओं की भर्ती को नहीं खोला। संसद में मेरे प्रश्न पर यही जानकारी दी कि तीन साल से भर्ती बंद है जबकि 1.5 लाख पद ख़ाली पड़े हैं।सरकार,आप हर विषय पर राजनीति करो लेकिन फ़ौज पर नही। फ़ौज पर केवल राष्ट्रनीति हो जिसको सारा राष्ट्र स्वीकार करें।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा,“अग्निपथ सैन्यभर्ती योजना चारों ओर दुश्मनों से घिरे देश की सुरक्षा के लिए और भर्ती के लिए प्रयासरत करोड़ों युवाओं के भविष्य लिए घातक है। ये इन युवाओं की राष्ट्रसेवा के प्रति संकल्प का अपमान है।इन युवाओं के भविष्य एवं आत्मसम्मान को संरक्षण ना दे सके ऐसी योजना सरकार वापिस ले।” उन्होंने कहा कि ‘एक रैंक एक पेंशन’ के नारे के साथ सत्ता में आई मोदी सरकार ने पेंशन ही खत्म करने की तैयारी कर ली है। उन्होंने ट्वीट किया,‘‘वन रैंक वन पेन्शन के नारे पर आए थे, ‘नो रैंक नो पेन्शन’ का नारा दे दिया।” उल्लेखनीय है कि सरकार ने मंगलवार को ही अग्निपथ योजना की घोषणा की थी जिसमें जवानों को केवल चार वर्ष के लिए भर्ती करने की व्यवस्था है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.