पश्चिम बंगाल से तस्करी कर लाई गई युवती बरामद

सिरसा, 21 मई,  पश्चिम बंगाल से जबरन शादी के लिए तस्करी करके हरियाणा के सिरसा जिले में नाथूसरी चौपटा लाई गई 13 साल की लड़की को बंगाल पुलिस ने नाथूसरी चौपटा पुलिस के सहयोग से आज तड़के छुड़वा लिया। स्थानीय बाल कल्याण समिति ने कागजी कार्यवाही पूरी कर नाबालिग को पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया। अब बंगाल पुलिस उसे साउथ 24 बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश करेगी। आरोपी युवक को भी पश्चिम बंगाल पुलिस अपने साथ ले गई है। पुलिस के साथ नाबालिग के परिजन भी आए हुए थे। युवती की तलाश में जुटी एनजीओ इसे मानव तस्करी का मामला बता रही है।

पश्चिम बंगाल पुलिस नाबालिग के चाचा को लेकर कल रात सिरसा पहुंची। इसके बाद नाबालिग के मोबाइल फोन की सटीक लोकेशन का पता लगाकर बंगाल पुलिस नाथूसरी चौपटा थाना पहुंची। यहां से चौपटा पुलिस ने तड़के चार बजे नाथूसरी चौपटा स्थित एक घर में छापेमारी कर नाबालिग को युवक के चंगुल से मुक्त करवाया। इस दौरान पुलिस ने आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद बाल कल्याण समिति अध्यक्ष अनीता वर्मा और अन्य सदस्यों ने सारी कागजी कार्यवाही करके नाबालिग को पश्चिम बंगाल पुलिस को सौंप दिया।

पश्चिम बंगाल पुलिस का कहना है कि बाल कल्याण समिति, सिरसा ने पीड़िता की हिरासत प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई है। एंटी ट्रैफिकिंग एनजीओ का मानना है कि यह मामला मानव तस्करी का लगता है। आरोपी युवक इस मामले में अकेला नहीं है। उसके साथ मानव तस्करी करने वाले लोग जुड़े होने की आशंका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.