वॉर्म-अप मैच से पहले न्यूज़ीलैंड के तीन सदस्य हुए कोरोना से संक्रमित

लंदन, 20 मई,  इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज़ खेलने गई न्यूज़ीलैंड के तीन सदस्य कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। शुक्रवार सुबह को तेज़ गेंदबाज़ ब्लेयर टिकनर, बल्लेबाज़ हेनरी निकोलस और गेंदबाज़ी कोच शेन ज्युरगेंसन के रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद तीनों सदस्यों को पांच दिन के आइसोलेशन में भेज दिया गया है। यह सभी इस समय होटल के कमरों में आइसोलेशन का समय व्यतीत कर रहे हैं। न्यूज़ीलेंड क्रिकेट द्वारा जारी की गई मीडिया रीलीज़ में इस बात की पुष्टि हुई है कि संक्रमित पाए गए तीनों सदस्यों के अलावा तमाम सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 20 मई से 23 मई तक खेले जाने वाला ससेक्स के ख़िलाफ़ वॉर्म-अप मैच प्रभावित नहीं होगा।

46 टेस्ट मैचों में 40.38 के औसत से आठ टेस्ट शतक बनाने वाले निकोलस न्यूज़ीलैंड के मध्य क्रम का अहम हिस्सा हैं। तेज़ गेंदबाज़ टिकनर ने अब तक टेस्ट मैचों में न्यूज़ीलैंड के लिए पदार्पण नहीं किया है। हालांकि वह दो वनडे और आठ टी20 मुक़ाबलों में न्यूज़ीलैंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। गेंदबाज़ी कोच ज्युरगेंसन 2016 से ही न्यूज़ीलेंड के गेंदबाज़ी कोच बने हुए हैं, उनका मौजूदा कार्यकाल 2022 में समाप्त होगा। इससे पहले वह 2008 से लेकर 2010 तक न्यूज़ीलैंड को अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

ससेक्स के ख़िलाफ़ मैच खेलने के बाद न्यूज़ीलैंड को 26 मई को एफ़सीसी XI के विरुद्ध भी एक वॉर्म अप मैच खेलना है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ 2 जून से शुरु होगी जबकि दूसरा टेस्ट नॉटिंघम में 10 जून से शुरु होगा। वहीं सीरीज़ का अंतिम मुक़ाबला 23 जून को हेडिंग्ली में शुरु होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.