नौ न्यायाधीशों ने ली शपथ, दिल्ली हाईकोर्ट में कुल संख्या हुई 44

नयी दिल्ली, 18 मई,  दिल्ली उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने तीन महिलाओं सहित नौ नए न्यायाधीशों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, जिससे कुल 60 न्यायाधीशों की क्षमता वाले दिल्ली उच्च न्यायालय ने अब न्यायाधीशों की कुल संख्या 44 हो गई है। उच्चतम न्यायायलय कॉलेजियम ने भारत के संविधान के तहत प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में कई अधिवक्ताओं की पदोन्नति के प्रस्ताव को सिफारिश की थी।

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने 04 मई को हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया। दिल्ली उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने आज तारा विशाल गंजू, मिनी पुष्करणा, मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा, विकास महाजन, तुषार राव गेडेला, सचिन दत्ता, अमित महाजन, गौरांग कंठ और सौरभ बनर्जी को दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा को दिल्ली उच्च न्यायालय के नए मुख्य न्यायाधीश और दिल्ली उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपिन सांघी को उत्तराखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.