किम ने कोरोना से निपटने के लिए सेना को दिये एकत्रित होने के आदेश

सोल, 16 मई, उत्तर कोरिया में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच उसके नेता किम जोंग उन ने देश के ‘प्रमुख राष्ट्रीय आपातकाल’ से निपटने के लिए सेना को तैयार रहने को कहा है। समाचार एजेंसी केसीएनए ने बताया कि देश के सभी शहरों में 12 मई से लॉकडाउन लगा दिये जाने के बावजूद सप्ताहांत में बुखार के 3,92,920 नये मामले सामने आये हैं और आठ लोगों की मौत की मौत हुई है। सीएनएन ने बताया कि रविवार को शीर्ष अधिकारियों की एक आपात बैठक में श्री किम के ने कहा कि सरकार द्वारा दी जा रही दवा की फार्मेसियों के माध्यम से लोगों को समय पर आपूर्ति नहीं की जा रही थी।

उन्होंने ‘वर्तमान संकट को ठीक से नहीं पहचानने और केवल लोगों की समर्पित रूप से सेवा करने की भावना के बारे में बात करने’ के लिए अधिकारियों पर भी हमला बोला। समाचार एजेंसी योनहाप ने बताया कि श्री किम ने राजधानी में दवा की आपूर्ति बेहतर बनाने के लिए सैनिकों को एकत्रित होने का आदेश दिया है। इस बीच दक्षिण कोरिया ने सोमवार को उत्तर कोरिया को मदद की पेशकश की।

दक्षिण के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यून सुक येओल ने कहा, “हमें कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहे उत्तर कोरियाई लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। यदि उत्तर कोरियाई अधिकारी स्वीकार करते हैं, तो हम कोविड -19 वैक्सीन और अन्य दवाएं, चिकित्सा उपकरण तथा स्वास्थ्य देखभाल कर्मी सहित कोई भी आवश्यक सहायता प्रदान करने से पीछे नहीं हटेंगे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.